कोरोना काल में भी कैप्टन सरकार ने कर डाले बड़े-बड़े घोटाले: सोम प्रकाश

    0
    139

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर : दलित छात्रों के लिए केंद्रीय पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना में पंजाब में 63.91 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया है। सीधे आरोप पंजाब सरकार में सामाजिक न्याय सशक्तिकरण व अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री साधू सिंह धर्मसोत और उक्त विभाग के अधिकारियों पर लगे हैं।

    पंजाब में दलित वर्ग के विद्यार्थियों के लिए आने वाले पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप फंड में हुए 63.91 करोड़ रुपये के घोटाले को लेकर जनता में काफ़ी आक्रोश हैं। केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य राज्य मंत्री सोमप्रकाश ने समाजिक न्याय सशक्तिकरण व अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री साधू सिंह धर्मसोत के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की हैं। मंत्री सोमप्रकाश ने डॉ थावर चंद गहलोत सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मंत्री भारत सरकार व पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को लिखकर मांग की हैं कि इस मामले की गहनता से जांच करवाई जाए, क्योंकि यह एक बड़ा घोटाला हैं और इसमें खुद मंत्री का नाम आया हैं। जिसकी जांच एडिशनल चीफ सेक्रेटरी स्तर के अधिकारी ने की हैं। मंत्री सोमप्रकाश ने कहा कि जब यह घोटाला हुआ उस वक़्त फगवाड़ा के मौजूदा विधायक उक्त विभाग के निदेशक के पद पर आसीन थे तथा उन्होंने आशंका जताई हैं कि उनकी देखरेख में ही इस सारे घोटाले को अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि मंत्री को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए, क्योंकि मंत्री ने गरीब व दलित बच्चों का हक मारा हैं।

    वहीं पंजाब में जहरीली शराब के मामले को लेकर बातचीत करते हुए मंत्री सोमप्रकाश कैंथ ने अमृतसर, तरनतारन और बटाला में जहरीली शराब पीने से हुई 125 लोगों की मौत के लिए राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उनको नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी। मंत्री सोमप्रकाश ने कहा कि जहरीली शराब पीने से जहां सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं अनेक विभिन्न अस्पतालों में जिंदगी-मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं। पंजाब में कई जगह शराब बनाने वाली अवैध फैक्ट्रियां चल रही हैं। जिस पर पंजाब की कैप्टन सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा जब शराब के मामले को लेकर ईडी विभाग ने पंजाब सरकार से जानकारी हासिल करने के लिए बातचीत की तो पंजाब सरकार की ओर से उन्हें कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई गई। क्यूँकि ये फैक्ट्रियां कहीं ना कही सरकार के मंत्रियों, विधायकों व पुलिस की मिलीभगत से चल रही हैं। जिस संबंध में मंत्री सोमप्रकाश ने केंद्र सरकार के ग्रह मंत्री अमित शाह जी को लिखित पत्र सौंप इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की हैं।

    गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत राशन वितरण में हुए घोटाले को लेकर सीबीआई जांच के लिए ग्रह मंत्री को लिखा पत्र :

    केंद्र सरकार द्वारा पंजाब सरकार को भेजी राशन सामग्री को वितरित करने में पंजाब सरकार ने घोटाला किया हैं यह बात केंद्रीय राज्य मंत्री सोमप्रकाश ने कही। मंत्री सोमप्रकाश ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते जरुरतमंद लोग भुखे पेट न सोएं इसके लिए केंद्र सरकार की ओर से पंजाब सरकार को करीब 1 करोड़ 42 लाख लोगों के लिए राशन सामग्री भेजी गई थी। लेकिन पंजाब सरकार की ओर से उक्त राशन सामग्री को जरुरतमंद लोगों तक नहीं पहुंचाया गया तथा राशन कोंग्रेसी विधायकों व नेताओं के घरों से बरामद हुआ। पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा भेजी राशन सामग्री को बांटने में घोटाला किया हैं। जिसके चलते उन्होंने केंद्रीय खाघ एवं सार्वजनिक विभाग के मंत्री राम विलास पासवान व केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह जी को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की हैं। सोमप्रकाश ने कहा कि जांच दौरान जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here