रोजगार मेले में 170 नौजवानों ने लिया भाग, 75 का मौके पर ही हुआ चयन

    0
    155

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    होशियारपुर : पंजाब सरकार के मिशन घर-घर रोजगार के अंतर्गत जिला प्रशासन के सहयोग से छठे राज्य स्तरीय रोजगार मेलों की कड़ी में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जानकारी देेते हुए जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी कर्म चंद ने बताया कि इस रोजगार मेले में स्थानीय अलग-अलग प्राइवेट कंपनियों ने शिरकत की और इस मेले में करीब 170 बेरोजगार प्रार्थियों की ओर से इंटरव्यू में भाग लिया गया। इंटरव्यू की प्रक्रिया के दौरान रोजगार मेले में उपस्थित हुई अलग-अलग कंपनियों की ओर से 75 लडक़े, लड़कियों का मौके पर ही चयन कर लिया गया।

    जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी ने बताया कि इस रोजगार मेले में पांचवी पास से लेकर 10 वीं, बारहवीं स्तर व तकनीकी तौर पर हैल्पर की पोस्टें थी। उन्होंने कहा कि उद्योगों की ओर से बताया गया कि उनके पास तकनीकी तौर पर निपुण सी.एन.सी, टर्नर, फिटर, वी.एम.सी, आपरेटर, इलेक्ट्रीकल, वैल्डर आदि व अन्य पोस्टों के लिए नौजवानों की डिमांड अभी भी मौजूद हैं।

    कर्म चंद ने उद्योगों को भरोसा दिलाया कि उनकी डिमांड के अनुसार दूसरा रोजगार मेला 7 सितंबर को जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में लगाया जाएगा। इस लिए जिले के सभी आई.टी.आई पास विद्यार्थियों के भाग लेने के लिए समूह आई.टी.आई. कालेजों को पत्र जारी किया जा चुका हैं। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय रोजगार मेलों को कामयाब करने व बच्चों को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया करवाने के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की पूरी टीम तनदेही से काम कर रही हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here