2013 तांडवा कांड बम ब्लास्ट मामले के आरोपी राजू को बिहार पुलिस ने मोहाली से पकड़ा है

    0
    95
    मोहाली.2013 में हुए तांडवा कांड बम ब्लास्ट मामले के आरोपी युवक राजू को बिहार पुलिस ने मोहाली से पकड़ा है। फेज-11 पुलिस स्टेशन के एरिया में रहने वाले 19 साल के नक्सली युवक राजू नट ऊर्फ रणजीत नट फरार चल रहा था। इस आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पुलिस की गाड़ी को बम से उड़ा दिया था। इसमें 8 सीआरपीएफ के जवान एक इंस्पेक्टर शहीद हो गए थे और तब से लेकर अब तक पुलिस को पकड़ने का प्रयास कर रही थी। यह अपनी जगह बदल लेता था और मोहाली में भी एक मॉल के वहां मजदूरी कर रहा था।
    कुछ समय बाद अपनी जगह बदल लेता था
    पुलिस के अनुसार, इस मामले में तीन आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जिनका केस कोर्ट में ट्रॉयल पर है, लेकिन यह युवक तब से ही फरार चल रहा था। पुलिस ने बताया कि इस आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पुलिस की गाड़ी को बम से उड़ा दिया था। इस ब्लॉस्ट में 8 सीआरपीएफ के जवान एक इंस्पेक्टर शहीद हो गए थे। तब से पुलिस इसे पकड़ने का प्रयास कर रही थी, लेकिन यह कुछ समय बाद अपनी जगह बदल लेता था। बिहार के औरंगाबाद जिले से आई पुलिस वारंट लेकर आई थी और फेज-11 पुलिस स्टेशन में दिखाने के बाद छापेमारी के दौरान राजू को पकड़ लिया गया।
    ब्लास्ट के बाद भाग गया था मुंबई…
    इंस्पेक्टर मनोज ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में नक्सली राजू ने बताया कि ब्लास्ट के बाद वह भाग गया और जगह बदलता रहा। वह साथियों के साथ मुंबई की तरफ भाग गया था। करीब 25 दिन पहले ही मोहाली आया। यहां उसके गांव के अन्य लोग भी मजदूरी करते हैं, जिनके पास वह रहने लगा।
    बिहार पुलिस ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपी मोहाली में फेज-11 में एक निर्माणाधीन मॉल में मजदूरी कर रहा है और यहीं रह रहा है। वह फेज-11 पुलिस स्टेशन से मात्र 300 मीटर की दूरी पर पिछले कुछ समय से रह रहा था

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here