भारत-पाक बॉर्डर पर 3 बार दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSFने 100 से अधिक फायर कर दागे बम

0
37

फिरोजपुर : फिरोजपुर भारत-पाक बॉर्डर पर बीएसएफ की ओर से गत रात्रि देर करीब सवा 10 बजे से लेकर करीब साढ़े 11 बजे के बीच 3 बार पाकिस्तान की ओर से भारतमें ड्रोन आता देखा गया, जिस पर बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के जवानों में 100 से अधिक फायर किए और ईलू बंब चलाएं।

जानकारी के अनुसार फिरोजपुर भारत पाक बॉर्डर की पीओपी जगदीश के एरिया में रात करीब सवा 10 बजे पहली बार आसमान में रोशनी देखी गई और पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में ड्रोन जैसी चीज आती देखी तो उसे गिराने के लिए फायर किए और ईलू बंब चलाए। बीएसएफ की चौकसी को देखते हुए कुछ ही समय के बाद यह ड्रोन वापस पाकिस्तान की ओर लौट गया। दूसरी बार करीब करीब 10:45 बजे बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की ओर से भारत में प्रवेश करता हुआ ड्रोन देखा और ड्रोन को गिराने के लिए उस पर फायरिंग की और इलू बंब चलाएं और क्रीब 11 यह ड्रोन भी पाकिस्तान की ओर वापस लौट गया।

बताया जाता है कि तीसरी बार फिर क्रीब साढ़े 11 बजे एक और पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में प्रवेश किया और ड्यूटी पर तैनात जवानों ने फिर से इस ड्रोन पर फायरिंग की और इलू बंब चलाएं। ऐसे ही ड्रोन आसमान में ड्रोन के उड़ने की आवाजे सीमावर्ती गांव घिंदू किलचा  के लोगों ने भी सुनी ।सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तीसरी बार आया ड्रोन काफी समय तक भारतीय सीमा में रहा और इस कार्रवाई में बीएफ द्वारा ड्रोन को गिराने के लिए 100 से अधिक फायर किए गए और 10 से 15 ईलू बंब  चलाएं गए।बीएसएफ द्वारा बीओपी जगदीश और आसपास के एरिया में सर्च अभियान चलाया गया है और तलाशी का काम जारी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here