यूपी में इंसानियत हुई शर्मशार सोचने के लिए किया मजबूर- डा: सोनिया

    0
    158

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : ओवरसीज कांग्रेस यूरोप महिला विंग की कनवीनर डा. सोनिया ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते कहा कि उत्तर प्रदेश प्रदेश में घटी शर्मनाक घटना ने जहाँ कानून की धज्जियाँ उड़ा कर रख दी हैं वहीं इंसानीयत को शर्मसार कर दिया हैं। मामला इस तरह हुआ कि एक दलित परिवार की गरीब और लाचार लड़की ने कुएं से पानी भर लिया और दूसरे तरफ़ अपने आप को उच्च-जाति के लोग बताते लोगों ने जिस तरह उस मजबूर बेबस लड़की को जिस शर्मनाक तरीको साथ उसे बेरहमी के साथ पीटा और बेइज्जती की वह सहन योग्य नहीं हैं। सितम की बात यह हैं कि वहाँ ले जाए किसी जज़्बाती जा आत्म सम्मान रखने वाले व्यक्ति ने भी उस बेबस लड़की के हक में हा का नायरा नहीं मारा बल्कि सभी दरिन्दगी का नंगा-नाच होता देखते रहें।

    डा. सोनिया ने कहा कि एक औरत पर हाथ उठाना ग़ैर कानूनी हैं। उन्होंने ने कहा कि इसी ही तरह थोड़ा समय पहले डाकू बनी फूलन देवी के साथ भी इसी ही तरह इन लोगों ने इस तरह ही दरिन्दगी का नंगा नाच खेला था और बाद में फूलण देवी ने उन दरिन्द्या से कैसे बदला लिया था। वह किसी से छिपा नहीं हैं। अपने-आप को ऊँची जाति के कहलाने वाले कुछ अखोतिया की तरफ से एक गरीब लड़की की पीट-मार की वायरल हुई वीडियो ने इंसानी कदरों कीमतों के रखवालों को सोचने के लिए मजबूंर कर दिया। उन्होंने ने कहा कि हमारे गुरूयों, पीरों, रहबर ने हमें कहीं भी इस तरह का ऊच-नीच का पाठ नहीं पढ़ाया।

    डा. सोनिया ने यू. पी. के मुख्य मंत्री और देश के प्रधानमंत्री से उक्त लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्यवाही की माँग की। उन्होंने ने कहा कि शासन और प्रशासन को इंसानी कदरों कीमतों की रखवाली करनी चाहिए जिससे यह भेदभाव की भावना लोगों के अंदर घर कर चुकी हैं। वह नफ़रत की आग दिलों बीच में से निकल सके और हरेक को समाज के में जीना का हक मिल सके

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here