मंडियों में किसानों व लेबर की सुरक्षा के लिए उठाए गए हैं विशेष कदम: डीसी

    0
    116

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : कोविड-19 के नाजुक दौर में गेहूं की खरीद जिले में सुचारु ढंग से शुरु हो गई है व गेहूं के सीजन के दौरान जिले में बाहरी जिलों से भी लेबर आ रही है। इस लेबर के लिए जिला प्रशासन की ओर से नाकों पर स्क्रीनिंग करवाई जा रही है ताकि गेहूं की खरीद के इस सीजन के दौरान इस बीमारी के फैलाव को रोका जा सके और गेहूं की खरीद में लेबर की किसी तरह की समस्या भी न आए।

    डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि बाहरी जिले से जो भी लेबर आ रही है स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की ओर से उनके स्वास्थ्य की जांच कर उनके बाजू पर ओके स्क्रींड की मुहर लगाई जा रही है ताकि पता चल सके कि उक्त व्यक्ति की स्क्रीनिंग हो चुकी है और वह स्वस्थ है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा बाहर से आई सभी लेबर के लिए मास्क को भी सुनिश्चित बनाया जा रहा है और आढ़तियों से लेकर किसानों को भी निर्देश दिए गए हैं कि कार्य के दौरान सैनेटाइजर के साथ-साथ सामाजिक दूरी को भी यकीनी बनाएं।

    अपनीत रियात ने कहा कि मंडियों में लेबर को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। मंडियों में किसानों व लेबर के हाथ धोने के लिए विशेष टंकी का प्रबंध किया गया है जिसको बिना हाथ लगाए लिक्वड साबुन से हाथ को धोया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा मंडियों में लेबर व किसानों के लिए मास्क का विशेष प्रबंध किया गया है।

    उन्होंने कहा कि मंडियों में भीड़ कम करने के लिए इस बार कूपन सिस्टम के माध्यम से ही किसानों की मंडियों में एंट्री की जा रही है ताकि उनको सुरक्षित माहौल दिया जा सके।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here