भगवान परशुराम सेना द्वारा जबरन स्कूल में बुलाने के विरुद्ध में एक बैठक हुई

    0
    136

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

    श्री भगवान परशुराम सेना एवं हिन्दू संघ की बैठक स्कूलों द्वारा मनमाने तरीको से बच्चो के अभिवाबको पर दबाव डाल जबरन स्कूल में बुलाने के विरुद्ध रोष व्यक्त कर संपन्न हुई साथ ही साथ उपस्थित सदस्यों ने मनमानी कर रहे स्कूलों पर तत्कालीन नकेल कसने की बात कही उपस्थित, सदस्यों ने मौजूदा प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि मनमाना ढंग से स्कूलों द्वारा अभिवावकों को कोविड-19 के इस दौर में परेशान करने वाले स्कूलों पर तत्कालीन नकेल डाल बच्चो कि सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाए अन्यथा सेना द्वारा कड़े कदम उठाते हुए स्कूलों पर सीधी कारवाई करने पर गुर्रेज नहीं किया जाएगा।

    आशुतोष शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा स्कूलों को खोलने के जल्दबाजी के फैसले के घातक परिणाम स्कूलों कि मनमानी के एवज में सामने आ रहे हैं। पंकज बेदी ने बताया कि स्कूलों द्वारा स्पष्ट शब्दो में कहा गया हैं कि बच्चो की जीमेवारी केवल परिजनों की ही होगी। इससे भी आगे जाते हुए एस.ए.वी जैन डे बोर्डिंग सहित कई स्कूलों द्वारा बच्चो के अभिवावकों पर बच्चो को स्कूल भेजने का दबाव डाला जा रहा हैं। जहा पहले स्कूलों द्वारा वॉट्सएप ग्रुपो सहित अन्य माध्यम से अभिवावकों को संदेश जारी किया गया था कि बच्चे ऑनलाइन टेस्ट देना चाहे तो दे सकते हैं, अगर अभिवावक अपनी सहमती से बच्चो को स्कूल भेजना चाहे तो भेज सकते हैं परंतु अब एस. ए.वी जैन डे बोर्डिंग सहित कई स्कूलों द्वारा बच्चो को वॉट्सएप ग्रुप सहित अन्य माध्यम से यह मैसेज भेजा गया कि बच्चो द्वारा भेजे ऑनलाइन टेस्ट चैक नहीं किए जायेंगे, जो बच्चा स्कूल आकर टेस्ट देगा केवल उसी का टेस्ट चैक होगा।

    उपस्थित अभिषेक एरी ने बताया कि बच्चो द्वारा दो- तीन दिन लगातार ऑनलाइन टेस्ट सबमिट करने के बाद भी निरंतर स्कूलों द्वारा अभिवावकों को स्पष्ट तौर से मैसेज भेजे गए कि वह ऑनलाइन टेस्ट चैक नहीं करेंगे और जो बच्चे स्कूल में आयेंगे केवल उन्हीं के टेस्ट चैक कर नंबर लगाए जायेंगे। मौजूदा सरकार एवं प्रशासन खुले तौर पर स्कूलों को फायदा पहुंचाने के एवज में जानबूजकर भारत के भविष्य कि जान को जोखिम में डाल रहा हैं, जहा कोविड-19 के तहत मौतो के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं वहा कॉरोना के मरीजों की गिनती को रोकने में सरकार नाकाम साबित हो रही हैं।

    मौजूदा डी.ओ स्कूलों में कोविड-19 की गाइडलाइंस को सुनिश्चित करने में असमर्थ साबित हो रहा हैं। सेना द्वारा जल्द ही डी.जी.एस.सी कृष्ण कुमार सहित डी.सी एवं मुख्य मंत्री को स्कूलों कि मनमानियों के बारे में अवगत करवाया जाएगा। इस अवसर पर लवप्रीत सिंह, सूर्य नरायान, राजिंदर कुमार, पंकज बेदी, अभिषेक एरी मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here