कोरोना डंग में सरगर्म विभागों में खाली पड़े दर्जा 3 व 4 पदों को तुरंत भरे सरकार: डा. अजय बग्गा

    0
    150

    होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

    होशियारपुर : जब देश में कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या सैकड़ों में थी तो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश भर में तालाबंदी/करफ्यू लागू किया गया था। लेकिन अब कोरोना प्रभावितों की संख्या हजारों में हो गई है तो तालाबंदी/करफ्यू में काफी हद तक ढील मिलनी शुरु हो गई है।

    सामाजिक जागरुकता के लिए कार्यरत संस्था “सवेरा” के कनवीनर डा. अजय बग्गा ने आजड यहां जारी एक बयान में कहा कि ऐसे हालातों में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सरकार तथा समाज की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। उन्होंने पंजाब सरकार से निवेदन करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की इस जंग में सरगर्म विभागों में सी व डी (दर्जा 3 व 4) के खाली पदों को पक्के तौर पर भरा जाए। उन्होंने कहा कि इन पदों को भरने दौरान उन लोगों को पहल दी जाए जो इन विभागों में लंबे समय से अस्थायी तौर पर या ठेकेदार के माध्यम से सेवाएं दे रहे हैं। अगर सरकार इन्हें मौका देगी तो इनका विभाग में कार्य करने का अनुभव बहुत काम आ सकता है, जिससे सरकार के प्रति इन कर्मियों का भरोसा और भी मजबूत होगा व ये और भी आत्मविश्वास के साथ अपना फर्ज निभाएंगे।

    डा. बग्गा ने कहा कि पुलिस विभाग, म्युनिसिपल कारपोरेशन, स्वास्थ्य विभाग बिजली विभाग एवं फायर ब्रिगेड आदि विभागों में इन पदों को जल्द से जल्द भरे जाने से कोरोना के खिलाफ चल रही जंग को जीतना और आसान हो जाएगी। डा. बग्गा ने कहा कि इन विभागों में मुलाजिमों की संख्या कम होने के बावजूद भी विभागों द्वारा कोरोना जंग में बहुमूल्य योगदान डाला जा रहा है।

    डा. बग्गा ने बयान में कहा कि जब तक कोरोना की कोई दवाई या वैकसीन सामने नहीं आती तब तक हर इंसान को जागरुकता तथा धैर्य के साथ जीवन व्यतीत करना चाहिए तथा सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए जारी सावधानियों को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाना चाहिए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here