खेल गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर भाग लें युवा

0
106

नाहन : जिला सिरमौर के नाहन में 08 से 10 मई 2022 तक आयोजित किए जाने वाले रेडक्रास मेले के दौरान ‘‘रेडक्रास – फिट इडिंया टूर्नामेंट’’ कार्यक्रम के तहत खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने देते हुए युवाओं से इस दौरान खेल गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आहवान किया है। उन्होंने बताया कि खेलकूद प्रतियोगिताओं के अतंर्गत 8 मई को प्रातः 7 बजे वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन केवल पुरुष वर्ग के लिए चंबा ग्राउंड नाहन में होगा।

इस प्रतियोगिता के लिए प्रवेश शुल्क 500 रुपये प्रति टीम होगा तथा विजेता को 11000 रुपये तथा उपविजेता को 5100 रुपये की राशि ट्राफी के साथ प्रदान की जाएगी। इसी प्रकार, कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन पुरुष व महिला वर्ग के लिए 9 मई को प्रातः 7 बजे चौगान मैदान में किया जाएगा। प्रतियोगिता हेतु टीमों को आमंत्रित करने का प्रबंधन जिला कबड्डी संघ द्वारा किया जाएगा तथा विजेता को 11000 रुपये तथा उपविजेता को 5100 रुपये की राशि ट्राफी के साथ प्रदान की जाएगी। इसके अतिरिक्त, 9 मई को ही पुरुष वर्ग के लिए चौगान मैदान में प्रातः 11 बजे रस्साकस्सी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिसमें पुलिस छठी भारत आरक्षी वाहिनी, जेल पुलिस तथा हिमाचल गृह रक्षक के दल भाग लेंगे।

इसी प्रकार, टेबल टेनिस में प्रत्येक वर्ग के विजेता का 1500 रुपये, उपविजेता के 900 रुपये तथा तीसरे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को 700 रुपए का इनाम ट्राफी के साथ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन इन्डोर स्टेडियम चंबा ग्राउंड में 8 से 10 मई तक रखा गया है। जिसमें पुरुष तथा महिला वर्ग हेतु सिंगल व डबल प्रतियोगिता का आयोजन प्रातः 6:30 से 10:30 तथा सांय 4 बजे से किया जाएगा। जिसके लिए प्रवेश शुल्क 21 वर्ष से कम आयु वर्ग के लिए 200 रुपये तथा 21 वर्ष से अधिक आयु के लिए 500 रुपये रखा गया है। इसके अतिरिक्त, शतरंज व एथ्लेटिक्स में लंबी दूरी व कम दूरी की दौड का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए प्रत्येक वर्ग के विजेता को 1500 रुपये उप विजता को 900 रुपये व तीसरे स्थान प्राप्त करने वाले खिलाडी को 700 रुपये का नगद इनाम व ट्राफी दी जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि मेले में पेंटिंग कंपटीशन, पैरा स्पोर्ट्स व वरिष्ठ नागरिकों के लिए मनोरंजन कार्यक्रम सहित टैलेंट हंट कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, मेले के दौरान मेहंदी प्रतियोगिता, डॉग शो, बेबी शो, रंगोली प्रतियोगिता व फैशन शो का आयोजन भी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here