रयात बाहरा कॉलेज ऑफ नर्सिंग में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया

0
617

होशियारपुर। रयात बाहरा कॉलेज ऑफ नर्सिंग ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम  का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का आयोजन रेड रिब्बन   क्लब के सहयोग से किया गया।  इस दौरान छात्रों के बीच पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और विषय से संबंधित सुंदर और संदेशपूर्ण पोस्टर बनाए। प्रतियोगिता ने न केवल छात्रों की रचनात्मकता को प्रकट किया, बल्कि उन्हें पर्यावरण संरक्षण के महत्व को भी समझने का अवसर प्रदान किया।

इसके अलावा, विद्यार्थियों और अध्यापकों ने कॉलेज परिसर में विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए, जिससे पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने और हरा-भरा वातावरण बनाने की दिशा में एक सकारात्मक कदम उठाया गया। पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल होकर सभी ने अपनी जिम्मेदारी को समझा और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अपने संकल्प को मजबूत किया।

इस अवसर पर प्रिंसिपल डॉ मीनाक्षी चांद ने कहा, “पर्यावरण दिवस का यह आयोजन हमें याद दिलाता है कि पृथ्वी हमारी जिम्मेदारी है और हमें इसे स्वस्थ और हरा-भरा रखने के लिए निरंतर प्रयास करने चाहिए।”

उन्होंने बताया  कि छात्रों व् अध्यापकों ने  विश्व पर्यावरण दिवस को न केवल मनाया, बल्कि एक प्रेरणादायक संदेश भी दिया कि कैसे हम सभी मिलकर पर्यावरण की रक्षा कर सकते हैं और धरती को एक बेहतर स्थान बना सकते हैं। इस मौके कॉलेज का समस्त स्टाफ मौजूद था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here