विराट कोहली को हटाया गया, रोहित शर्मा होंगे वनडे टीम के कप्तान

0
93

नई दिल्ली। रोहित शर्मा टी-20 के बाद अब भारतीय वनडे टीम के कप्तान भी होंगे। दैनिक जागरण ने दो नवंबर को ही बता दिया था कि विराट की वनडे कप्तानी भी खतरे में है। यही नहीं हमने ही सबसे पहले नौ सितंबर को समाचार लिखा था कि टी-20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद बीसीसीआइ विराट को टी-20 की कप्तानी से हटा सकता है। इसको लेकर मुंबई में बीसीसीआइ की बैठक में चर्चा हुई थी। इस खबर के छपने के बाद 16 सितंबर को विराट ने खुद ही विश्व कप के बाद टी-20 फार्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी।

बीसीसीआइ ने लिया फैसला : बीसीसीआइ ने रोहित को वनडे कप्तान बनाने का फैसला ले लिया है। जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा हो जाएगी। विराट ने बीसीसीआइ से संकेत मिलने के बाद टी-20 विश्व कप की कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन वह वनडे की कप्तानी खुद छोड़ने को तैयार नहीं थे। इसी कारण दक्षिण अफ्रीका के लिए जाने वाली भारतीय टीम की घोषणा में देरी हो रही थी। दक्षिण अफ्रीका के लिए न ही सोमवार और न ही मंगलवार को टीम घोषित हो पाई। बीसीसीआइ के सूत्र ने कहा कि फैसला हो गया है। रोहित ही दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे की सीरीज में टीम के कप्तान होंगे।
बुधवार रात को या शुक्रवार को इस पर फैसला हो सकता है। चयनकर्ताओं ने इस पर फैसला ले लेकर बीसीसीआइ को बता दिया है। बीसीसीआइ के पदाधिकारी भी इससे सहमत हैं कि सफेद गेंद के क्रिकेट यानी वनडे और टी-20 का एक ही कप्तान होना चाहिए।

एक पदाधिकारी ने कहा कि 2022 में आस्ट्रेलिया में टी-20 और 2023 में भारत में वनडे विश्व कप है। अब ऐसा तो किया नहीं जा सकता कि टी-20 में एक कप्तान रहे और वनडे में दूसरा कप्तान रहे। हमारा ध्यान इस बात पर है कि कप्तान ऐसा हो जो 2022 और 2023 में भारत को आइसीसी ट्राफी दिलाए, क्योंकि हमने 2013 चैंपियंस ट्राफी के बाद कोई भी आइसीसी ट्राफी नहीं जीती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here