विजिलेंस ब्यूरो ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति इंस्पैक्टर को 90,000 रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में पकड़ा

0
551

चंडीगढ़: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान मंगलवार को पंजाब के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर अमनदीप गुप्ता को 90,000 रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया।
राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यह खुलासा करते हुए कहा कि उपरोक्त आरोपी को मुख्यमंत्री एंटी करप्शन एक्शन लाइन पर एसएएस नगर, जिला खरड़, डायमंड टॉवर के निवासी जरनैल सिंह द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उक्त आरोपी लाइसेंस के नवीनीकरण और उसके द्वारा खरीदे गए ईंट-भ_े के स्वामित्व में परिवर्तन के बदले में उससे 90,000 रुपये की रिश्वत मांग रहा है। शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि इससे पहले चमन गुप्ता, तत्कालीन इंस्पेक्टर, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, रूपनगर ने उसी काम के लिए उनसे और उनके भाई हरजीत सिंह से 30,000 रुपये लिए थे, लेकिन उनका तबादला जिला एसबीएस नगर में कर दिया गया था।
प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की जांच के दौरान विजिलेंस ब्यूरो ने शिकायत में लगाए गए आरोपों को सही पाया है।
इस संबंध में पुलिस स्टेशन विजिलेंस ब्यूरो लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उसे कल सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा और इस मामले में आगे की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here