सबसे तेजी से 50 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बने समी

    0
    11
    Kolkata: Indian bowler Mohammed Shami after taking the last wicket on the first day of the first test match between India and West Indies at Eden Garden in Kolkata on Wednesday. PTI Photo by Ashok Bhaumik(PTI11_6_2013_000062A) *** Local Caption ***

    नॉर्थ साउंड (एंटिगा)| मोहम्मद समी सबसे तेजी से 50 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। समी ने वेस्टइंडीज के साथ सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट के तीसरे दिन चार विकेट लेने के साथ विकेटों का अर्धशतक पूरा किया।

     मोहम्मद समी ने 13वें टेस्‍ट मैच में किया कारनामा

    समी ने अपने करियर के 13वें टेस्ट मैच में यह कारनामा किया। इससे पहले वेंकटेश प्रसाद भी इतने ही मैचों में 50 विकेट ले चुके हैं। ऐसा नहीं है कि समी से कम समय में भारतीय गेंदबाजों ने 50 विकेट नहीं पूरे किए हैं लेकिन ऐसे सभी गेंदबाज फिरकी हैं। समी ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं।

    मोहम्मद समी (66-4) और उमेश यादव (41-4) की धारदार गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज टीम बेबस नजर आई और सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को फॉलोऑन खेलने को मजबूर हुई। भारत ने अपनी पहली पारी के स्कोर 8 विकेट पर 566 (घोषित) के जवाब में वेस्टइंडीज की पहली पारी 243 रनों पर समेट दी और उसे फॉलोऑन खेलने के लिए बाध्य किया। फॉलोऑन करते हुए मेजबान टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 21 रनों पर एक विकेट गंवा दिए हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here