#Sandesh2Soldiers : पीएम मोदी का अभियान, सीमा पर तैनात जवानों को भेजें दीवाली संदेश

    0
    17

    सीमा पर जबरदस्त तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आज एक अभियान शुरू किया है, जिसके जरिए लोग देश की सीमा की सुरक्षा के लिए तैनात जवानों को दीवाली पर अपनी शुभकामनाएं और संदेश भेज सकते हैं और उनका मनोबल बढ़ा सकते हैं. नरेंद्र मोदी ऐप पर (mygov.in) के जरिए #Sandesh2Soldiers अभियान के तहत और आकाशवाणी के माध्यम से अपने संदेश भेजे जा सकते हैं. दूरदर्शन भी सेना के प्रति लोगों की भावनाओं को साझा करने के लिए कार्यक्रम शुरू करेगा.

    अभियान का नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट कर कहा ‘मैं अपना #Sandesh2Soldiers भेजता हूं. आप भी ऐसा कर सकते हैं. आपकी शुभकामनाएं निश्चित रूप से हमारे जवानों को बेहद खुशी पहुंचाएंगी.’ उन्होंने ट्वीट किया ‘इस दीवाली आइए अपनी बहादुर सेना को याद करें जो निरंतर हमारे देश की रक्षा करते हैं. जय हिंद.’प्रधानमंत्री ने कहा‘जब सवा करोड़ लोग जवानों के साथ खड़े होंगे तो उनकी ताकत सवा करोड़ बार बढ़ेगी.’

    अभियान के तहत प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया के जरिए एक विशेष वीडियो साझा किया. इस वीडियो में वह लोगों से बहादुर सैन्यकर्मियों को अपने संदेश भेजने की अपील करते दिख रहे हैं. पीएमओ ने एक विज्ञप्ति में बताया कि वीडियो पोस्ट किए जाने के घंटे भर के अंदर ट्विटर और फेसबुक जैसे मंचों पर लोगों में इस वीडियो को लेकर जबरदस्त रुचि देखने को मिली. प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाले अभियान के जरिए हमारी सेना के लिए असीम सम्मान और श्रद्धा रखने वाले राष्ट्र को इस त्योहारी मौसम में अभिव्यक्ति का एक मंच मिलेगा.

    नरेंद्र मोदी ऐप पर एक विशेष मॉड्यूल शुरू किया गया है जिसमें लोग सेना को अपनी शुभकामनाएं और हाथ से लिखे संदेशों को भेज सकते हैं.#Sandesh2Soldiers अभियान से लोगों और सेना के बीच संवाद बढ़ने की उम्मीद है. यह अभियान पाकिस्तान के कब्जे वाले क्षेत्र में आतंकवादी लॉन्च पैड पर भारतीय सेना के लक्षित हमले और सीमा पर बढ़ते तनाव की पृष्ठभूमि में सामने आया है.

    इस महीने की शुरूआत में भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने जवानों के मानवीय तत्व पर फोकस किया था. उन्होंने लोगों से अपील की थी कि जवानों से मिलने पर वह उनकी सराहना करें। प्रधानमंत्री की इस अपील की भी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई थी. यह पहली बार नहीं है जब मोदी ने सेना पर ध्यान केंद्रित किया हो. बतौर प्रधानमंत्री उन्होंने अपनी पिछली दो दीवाली सेना के साथ मनाई थी.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here