दो-दो लाख में हुआ नीट पेपर लीक कराने का सौदा

    0
    20

     नीट पेपरदेहरादून। नीट टू पेपर लीक होने से पहले ही पुलिस ने बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस मामले में रामनगर स्थित एक रिजोर्ट से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जब ये परीक्षाथियों के साथ मौजूद थे। बताया जा रहा था कि यह पेपर हल्द्वानी में आज सुबह 10 बजे नीट पेपर लीक होना था।

    नीट पेपर लीक करने वाले गिरोह को रंगे हाथों पकड़ा

    इससे पहले दिल्ली में पकड़े गए नीट पेपर लीक करने वाले गिरोह के सदस्यों की सूचना पर रामनगर पुलिस ने बीती रात ही एक रिजॉर्ट में छापा मारा और वहां से 45 परीक्षार्थियों समेत तीन संदिग्ध युवकों को दबोचा।

    पुलिस ने सादी वर्दी में अभिभावकों से भी बात की तो पता चला की नीट परीक्षा में पास करने के लिए उनसे रुपये लिये गये थे। एसएसपी स्वीटी अग्रवाल ने बताया की सभी 45 अभ्यर्थियों को छोड़ दिया है। उन्होंने बताया की इस मामले में आरोपियों के तार झारखण्ड, दिल्ली, यूपी आदि पर चल रहे गिरोह से होने की भी पुष्टी उनसे मोबाईल से हुई है।

    पुलिस ने जब रिजॉर्ट के कमरे में छापेमारी की तो उन्हें वहां से ब्लैंक से लेकर 40 लाख तक के कई चेक बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि परीक्षार्थियों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है जबकि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    दो-दो लाख में तै हुआ था सौदा

    पुलिस सूत्रों के अनुसार, परीक्षार्थियों ने पूछताछ में बताया कि पेपर में पास होने के एवज में उन्होंने एक लाख से लेकर दो-दो लाख तक का सौदा किया था। आरोपियों की प्लानिंग थी कि पेपर होने से पहली रात रिजॉर्ट में वे परीक्षार्थियों को पढ़ायेंगे। फिर अगले रोज उन्हें गाड़ी से हल्द्वानी परीक्षा स्थल तक पहुंचा देंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here