“इंतज़ार कर रहा हूँ उस दिन का जब कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा होगा”: नवाज़ शरीफ़

    0
    14

    मुजफ्फराबाद।  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें उस दिन का इंतजार है जब कश्मीर पाकिस्तान का एक हिस्सा बन जाएगा। शरीफ पाकिस्तान के कब्जे वाले ‘आजाद जम्मू एवं कश्मीर’ के विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की जीत के अवसर पर गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

    नवाज शरीफ ने कहा ,कश्मीर के पाकिस्तान में शामिल होने का है इंतजार

    इस साल दिल का ऑपरेशन कराने के बाद पहली बार लोगों को संबोधित करते हुए शरीफ ने कश्मीरियों से कहा  कि भारत के कब्जे वाले कश्मीर में आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान कर रहे लोगों को नहीं भूलना चाहिए। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पीएमएल-एन अगली सरकार बनाने के लिए तैयार है।

    भारत लंबे समय से कहता रहा है कि पाकिस्तान जम्मू एवं कश्मीर को भारत से अलग करने के लिए आतंकवादियों को प्रशिक्षण और हथियार दे रहा है। पाकिस्तान कहता है कि वह अलगाववादी अभियान को केवल राजनयिक और नैतिक समर्थन देता है।

    पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान कश्मीर को सुलगाए रखने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा। बताते चले कि इसके लिए पाक ने बुधवार, 20 जुलाई को अपने मुल्क में कश्मीरियों की आजादी की मांग व आतंकी बुरहान की मौत के विरोध में ब्लैक डे मनाया था। पाक की इस साजिश का हिस्सा बने अलगाववादियों ने भी कश्मीरी आवाम को भड़काते हुए 20 से 22 जुलाई तक काले झंडे लहराने के साथ जमकर प्रदर्शन किया।

    (साभार)

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here