मोदी कैबिनेट का विस्तार कल, दलित चेहरों पर विशेष कृपा होने की संभावना

    0
    7

    नई दिल्ली : मोदी सरकार में फेरबदल और विस्तार की प्रक्रिया कल संपन्न होगी और इसमें अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर दलित चेहरों पर विशेष कृपा होने की संभावना है । कैबिनेट में शामिल किए जाने वाले जिन नामों पर चर्चा हो रही है उनमें अनुप्रिया पटेल का नाम प्रमुख है। ओबीसी लोकसभा सदस्य सहयोगी पार्टी अपना दल की हैं । अनुप्रिया और कई अन्य भाजपा नेताओं ने आज पार्टी प्रमुख अमित शाह से मुलाकात की ।

     भाजपा की ओर से एस एस अहलूवालिया (लोकसभा ), विजय गोयल ( राज्यसभा ) और राजस्थान के बीकानेर से दलित सांसद पी पी चौधरी का नाम शामिल है । सूत्रों ने बताया कि उत्तराखंड से दलित लोकसभा सदस्य अजय टम्टा , गुजरात से राज्यसभा सदस्य पुरूषोत्तम रूपाला, महाराष्ट्र से राज्यसभा सदस्य रामदास अठावले , उत्तर प्रदेश से सांसद महेंद्र नाथ पांडे भी संभावित नामों में शामिल हैं । उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले साल चुनाव होने हैं । उत्तर प्रदेश से दलित भाजपा सांसद कृष्ण राज की भी किस्मत खुल सकती है ।

    पार्टी सूत्रों ने बताया कि कुछ मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है । हालांकि शीर्ष मंत्रियों को नहीं छेड़ा जाएगा। सरकार के मुख्य प्रवक्ता फ्रैंक नोरोन्हा ने आज ट्वीट किया कि कैबिनेट विस्तार कल सुबह 11 बजे होगा। पिछले कई सप्ताह से कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं हो रही थीं और ऐसी अटकलें लगायी जा रही थीं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश से नए चेहरों को शामिल कर सकते हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here