J-K में लगातार तीसरे दिन आतंकियों ने 4 बार बैंकों को बनाया निशाना

    0
    12

    JANGATHA TIMES : सीमा पार से घुसपैठ और भारतीय सेना के कैंप को निशाना बनाने के बाद अब घाटी के बैंकों को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया है. पिछले तीन दिनों के भीतर घाटी में 4 बार बैंकों में लूटपाट हो चुकी है. बुधवार को पुलवामा में हथिबारबंद आतंकियों ने एक बैंक से 5 लाख रुपए की लूट की. इससे दो दिन पहले भी कुलगाम में आतंकी 2 घंटे में 2 बार बैंक लूटने में कामयाब रहे. यहां से आतंकियों ने बैंक के सुरक्षाकर्मी को निशाना बनाकर उससे हथियार छीनकर भी ले गए.

    मंगलवार को आतंकियों ने कुलगाम के इलाकी देहाती बैंक में लूटपाट की और करीब 65 हजार रुपए की लूट को अंजमा दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नकाबपोश तीन आतंकियों ने वारदात के अंजाम दिया और 5 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए. सोमवार को भी जम्मू-कश्मीर में एक कैश वैन को निशाना बनया गया. हमले में 5 पुलिसकर्मियों और 2 बैंक गार्ड्स की मौत भी हुई है. आतंकी इनके हथियार में छीनकर भाग गए.

    हाल ही में आतंकियों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो में जारी किया है. वीडियो में करीब 30 आतंकियों को परेड करते दिखाया गया है. घाटी में आशांति फैलाने के मकसद से आंतकियों को ये ग्रुप घुसपैठ कर चुका है. सुरक्षा एजेंसियों को मानना है कि अब आतंकी छोटे समूहों में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की बजाय बड़ी तादाद में हमला कर रहे हैं. जिनसे निपटना सुरक्षा एजेंसियों के लिए और भी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है.

    घाटी में पिछले कई दिनों से तनाव और हिंसा का माहौल है. पत्थरबाजों से निपट रही सेना को सीमा पर आतंकियों से भी लोहा लेना है. यहां आतंकी घुसपैठ कर सेना के कैपों के लगातार निशाना बना रहे हैं. पिछले दिनों सीमा पर पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम ने भारत के दो जवानों को मारने के बाद उनके शवों के साथ की थी. जिसके बाद देशभर पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का माहौल है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here