भारत ने कश्मीर पर पाक की पेशकश ठुकराई

    0
    66

    भारत ने पाकिस्तान की वह पेशकश रविवार को ठुकरा दी, जिसमें जम्मू-कश्मीर में जरूरी सामानों की आपूर्ति की बात कही गई थी।

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि यह पाक विदेश मंत्रालय का यह प्रस्ताव बेतुका है। भारत पाकिस्तान सेअंतरराष्ट्रीय आतंकवाद, घुसपैठ, हथियार, मादक पदार्थ और जाली मुद्रा जैसे ट्रेडमार्क एक्सपोर्ट बहुत झेल चुके हैं।

    पाकिस्तान विदेश मंत्रालय द्वारा जम्मू-कश्मीर में सामान की आपूर्ति संबंधी संदेश मिलने पर भारत ने यह कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। स्वरूप ने कहा, 12 अगस्त को इस्लामाबाद में हमारे उच्चायोग को एक संदेश भेजा गया। इसमें की गई जम्मू-कश्मीर में प्रस्तावित सामान आपूर्ति की बात बेतुकी है। स्वरूप ने कहा, हम पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के इस पेशकश को खारिज करते हैं।

    पाकिस्तान के विदेश नीति के प्रमुख सरताज अजीज ने शुक्रवार को कहा था कि इस्लामाबाद जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ एक विशेष बातचीत करना चाहता है। पाकिस्तानी विदेश सचिव इस संबंध में अपने भारतीय समकक्ष को लिखेंगे। भारत ने जवाब में कहा था कि वह वर्तमान और प्रासंगिक मुद्दों पर ही बातचीत करेगा। इसमें सीमा पार से आतंकवाद का मसला शामिल है।

    बता दें कि कश्मीर मसले पर भारत और पाकिस्तान के रिश्ते काफी तल्ख हो गए हैं। पाकिस्तान ने कश्मीर की आजादी का राग छेड़ा है। भारत ने पाकिस्तान की नापाक हरकत का करारा जवाब दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि पीओके हमारा है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here