पंखे से लटकता मिला अरुणाचल के पूर्व CM का शव, सुसाइड का शक

    0
    9

    अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कालिखो पुल ने इटानगर में मुख्यमंत्री निवास पर आत्महत्या कर ली। राज्य की पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। अरुणाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री चौना मेन ने इसकी पुष्टि की। पुलिस ने कहा कि पुल (47) ने अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

    पेमा खांडू हालांकि 16 जुलाई को ही राज्य के मुख्यमंत्री बन गए थे, लेकिन पुल ने अभी मुख्यमंत्री आवास खाली नहीं किया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘जिस कमरे में पुल ने आत्महत्या की, हमें वहां से एक सुसाइड नोट भी मिला। लेकिन मैं अभी इस बारे में अधिक बताने की स्थिति में नहीं हूं।’’

    पुल मुख्यमंत्री नबाम तुकी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार से बगावत कर 19 फरवरी को मुख्यमंत्री बने थे। लेकिन जुलाई में सर्वोच्च न्यायालय ने तुकी की सरकार को बहाल करने का आदेश दिया था। शीर्ष अदालत के फैसले के बाद राज्य के कांग्रेस विधायकों ने पेमा खांडू को अपना नया नेता चुना।

    मुख्यमंत्री बनने के बाद पुल और उसके समर्थक क्षेत्रीय राजनीति दल पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) से जुड़ गए थे। लेकिन सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद पुल एवं उनके समर्थकों ने मुख्यमंत्री के रूप में पेमा खांडू को समर्थन दिया। पुल हुलियांग विधानसभा क्षेत्र से पांच बार जीत दर्ज कर चुके हैं। वह अरुणाचल प्रदेश मंत्रिमंडल में वित्त मंत्री, बिजली मंत्री एवं जनजातीय मामलों के मंत्री सहित कई पद संभाल चुके हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here