भड़की आग कांगड़ा बाजार में आक्सीजन सिलेंडर लगाकर आग बुझाने में जुटे दमकल कर्मी

0
45

कांगड़ा : पिछले कुछ समय से जंगलों में लग रही आग से लोग व वन विभाग परेशान थे। जंगलों में लगातार आग के चलते वन विभाग के लाखों से संपदा को नुकसान हुआ है। अब बारिश होने के बाद जंगलों की आग शांत हुई है, तो वहीं दूसरी ओर घरों व दुकानों में लग लगने शुरू हो गई है। शनिवार को उपमंडल कांगड़ा के कांगड़ा मेन बाजार में फैंसी क्लाथ हाउस की दूसरी मंजिल पर अचानक आग भड़क गई। कांगड़ा मेन मार्केट में अभी दुकान में खुल ही रही थी कि अचानक फैंसी क्लाथ हाउस की दूसरी मंजिल पर धुआं निकलता हुआ देखा गया।

देखते ही देखते दूसरी मंजिल आग की चपेट में आ गई। एकाएक अपनी दुकानें बंद कर ली। मौके पर थाना प्रभारी कांगड़ा भारत भूषण मौके पर पहुंचे और उन्होंने अग्निशमन विभाग कांगड़ा को सूचित किया। अग्निशमन विभाग की गाड़ियां तुरंत मौके पर कौन थी आग को काबू करने में जुट गई है।

धुआं इतना अधिक है कि अंदर की ओर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है। इसके अलावा दुकान में साथ सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों को पानी डालकर भी आग पर काबू नहीं हो रहा है। इसको देखते हुए अब दमकल विभाग ने दुकान में भीतर जाकर आग बुझाने का निर्णय लिया है। इसके अलावा दमकल विभाग के कर्मचारी आक्सीजन सिलेंडर लगाकर दुकान में भीतर गए। दुकान की दूसरी मंजिल में जाकर आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here