मायावती के खिलाफ़ एफआईआर

    0
    18

    बसपा नेता मायावती के ख़िलाफ़ अभद्र भाषा के इस्तेमाल को लेकर सुर्खियों में आए भाजपा के निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह के परिवार ने अब बसपा और मायावती के ख़िलाफ़ आक्रामक रुख़ अख़्तियार कर लिया है.

    दयाशंकर सिंह की मां त्रेता सिंह की तहरीर पर बसपा प्रमुख मायावती, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, रामअचल राजभर और राष्‍ट्रीय सचिव मेवालाल समेत कई अज्ञात बसपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

    पुलिस के मुताबिक इन सभी लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 153ए, 504, 506, 509 के त‍हत एफआईआर दर्ज की गई है.

    हालांकि पहले तहरीर में कुछ कानूनी अड़चन बताई जा रही थीं लेकिन बाद में दयाशंकर की पत्‍नी स्वाति और उनकी मां को बताया गया कि मामला दर्ज कर लिया गया है.

    हज़रतगंज कोतवाली पहुंची दयाशंकर की पत्‍नी स्‍वाति सिंह का आरोप है कि गुरुवार को जिस तरह से बीएसपी के प्रदर्शन के दौरान उनके परिवार को अपशब्‍द कहे गए उससे उनका पूरा परिवार डरा हुआ है और उनकी 12 साल की बेटी तो सदमे में है.

    बीएसपी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को दयाशंकर सिंह की गिरफ़्तारी के अलावा ‘दयाशंकर सिंह की बहन को पेश करो’, ‘दयाशंकर सिंह की बेटी को पेश करो’ जैसे नारे लगाए थे.

    दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह ने मायावती से पूछा है कि उनके पति ने ग़लती की है तो कानून उन्हें सजा देगा लेकिन जो उनके परिवार और उनकी बेटियों को लेकर जो भद्दी टिप्पणियां की जा रही हैं, उनका जवाब कौन देगा?

    बीबीसी से बातचीत में स्वाति सिंह ने कहा कि अपने सम्मान की लड़ाई वो ख़ुद लड़ रही हैं. उनका कहना था कि न तो किसी भाजपा नेता से उन्होंने मदद मांगी है और न ही किसी ने अपने से मदद की पेशकश की है. स्वाति ने कहा कि इस तरह की भद्दी टिप्पणियों से उनकी बेटियां बेहद डर गई हैं.

    दयाशंकर सिंह ने बसपा नेता मायावती के ख़िलाफ़ पिछले दिनों अभद्र टिप्पणी की थी. हालांकि दयाशंकर सिंह को उनकी पार्टी ने अगले ही दिन निष्कासित कर दिया था लेकिन बसपा उनकी गिरफ़्तारी की मांग कर रही है.

    इस बीच, दयाशंकर सिंह की गिरफ़्तारी को लेकर पुलिस ने उनके कई ठिकानों पर छापे मारे लेकिन फ़िलहाल उनकी गिरफ़्तारी नहीं हो सकी है.

    (साभार)

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here