इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दिखेंगे छक्के-चौके, आउट के ‘मजेदार’ इशारे!

    0
    15

    क्रिकेट वैसे तो बैट और बॉल का खेल है लेकिन एक अंपायर ने अपनी अंपायरिंग से भी क्रिकेट फैन्स को खूब एंटरटेन किया है। चौके, छक्के से लेकर आउट होने का इशारा भी उन्होंने एकदम अलग अंदाज में दिया। लेकिन अफसोस कि इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड के बिली बॉडन के यह खास इशारे अब नजर नहीं आएंगे।

    बॉडेन को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने इंटरनेशनल अंपायर पैनल से बाहर कर दिया है जिसके बाद अब वह केवल घरेलू मैचों में ही अंपायरिंग कर सकेंगे। बॉडेन के अलावा डैरेक वाकर और फिल जोन्स को भी इंटरनेशनल पैनल की लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। इन तीनों को हालांकि अंपायरों के राष्ट्रीय पैनल में जगह दी गई है।

    बॉडेन, वाकर और जोन्स की जगह न्यूजीलैंड के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों शॉन हेग, क्रिस ब्राउन और वेन नाइट्स का प्रमोशन हुआ और उन्हें इंटरनेशनल अंपायरों की लिस्ट में शामिल किया गया है।
    1995 में इंटरनेशनल वनडे अंपायरिंग करियर की शुरुआत करने वाले बोडेन ने 200 वनडे मैचों में अंपायरिंग की है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का डेब्यू वर्ष 2000 में किया था और 84 टेस्ट मैचों में अंपायरिंग की थी। वह अपनी अलग शैली के लिए मशहूर थे और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के एलीट पैनल में रहते हुए अपनी अलग पहचान बनाई थी।

    उन्होंने 24 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में भी मैदानी अंपायर की भूमिका निभाई थी। इंटरनेशनल पैनल से बाहर होने के बाद अब बॉडेन केवल न्यूजीलैंड के नेशनल मैचों और महिलाओं के इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग कर सकेंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here