अमिताभ की वजह से इस बड़े एक्टर का करियर हुआ था बर्बाद

0
189

होशियारपुर। टीम डिजिटल। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का हिंदी सिनेमा पर बड़ा योगदान रहा है। एक्टर ने दर्शकों को कई सदाबहार फिल्में दी हैं। वहीं इन फिल्मों में एक नाम ‘कुली’ का भी है, जो 2 दिसंबर 1983 को रिलीज हुई थी। वहीं आज फिल्म को रिलीज हुए 38 पूरे हो गए हैं। फिल्म में अमिताभ के अलावा रति अग्निहोत्री, ऋषि कपूर, वहीदा रहमान , कादर खान पुनीत इस्सर भी अहम भूमिका में थे।
अमिताभ की वजह से इस एक्टर का करियर हुआ था बर्बाद
इस बात से तो सभी वाकिफ हैं कि फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ की जान जाते जाते बची थी। लेकिन यह किस्सा काफी कम लोगों को पता है कि बिग बी की वजह से यह फिल्म पुनीत इस्सर (Puneet Issar) के लिए श्राप बन गई थी। पुनीत ने गलती से अमिताभ को जोर से पंच मार दिया था जिसके बाद एक्टर के जान पर बात आ गई थी।
दरअसल, फिल्म में एक एक्शन सीन के दौरान पुनीत इस्सर को अमिताभ को घूंसा मारना था, जिससे अमिताभ एक टेबल पर गिर जाते। इस सीन को पहले अमिताभ के बॉडी डबल के साथ शूट करने की बात चल रही थी लेकिन अमिताभ इसे खुद करना चाहते थे जिससे की सीन बिल्कुल रियल लगे। हुआ भी ऐसा ही, अमिताभ ने सीन शूट किया और वो बिल्कुल रियल भी लगा, चारों तरफ तालियां बजने लगीं और इन तालियों की आवाज सुनकर अमिताभ के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई। इसी मुस्कुराहट के बीच अमिताभ के पेट में हल्का दर्द उठा। इस दर्द की वजह थी वो चोट जो उन्हें टेबल पर गिरते वक्त उसके एक कोने से लग गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here