काबुल में मिलिट्री बस पर आत्मघाती हमला, अब तक 14 लोगों की मौत

    0
    15

    काबुल| अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही बस पर सोमवार को आत्मघाती हमला हुआ। ये हमला पुल-ए-चरखी सड़क पर हुआ। धमाके में कम से कम 14 से अध‍िक लोगों के मारे जाने की खबर है, वहीं तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

     

    काबुल में हुए इस आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है

    प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जब हमलावर ने बस को निशाना बनाया तो उन्होंने भारी विस्फोट की आवाज सुनी। इस बस में विदेशी सुरक्षाकर्मियों को नेपाल से लाया जा रहा था। लिस ने बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं।

    आपातकालीन सेवाओं को किया गया अलर्ट
    चश्मदीदों ने वहां स्थानीय पुलिस को लाशों और घायलों को ले जाते हुए देखा है. आपातकालीन सेवाओं को अलर्ट कर दिया गया है. घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है. पुलिस के मुताबिक बस कर्मचारियों को उनके दफ्तर ले जा रहा था.

    गौरतलब है कि बीते महीने भी काबुल में न्याय मंत्रालय के कर्मचारियों की बस को निशाना बनाकर फिदायीन धमाका किया गया था. जबकि एक जून को भी सेंट्रल सिटी गजनी के कोर्ट पर भी बम का हमला किया गया था. इन दोनों हमलों की जिम्मेदारी तालिबान ने ली थी. उसने हमले को छह तालिबानियों की गिरफ्तारी का बदला बताया

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here