8 सितंबर को विधानसभा में उठेगा सुविधा केंद्र कर्मियों का मुद्दा: अरोड़ा

    0
    8

    होशियारपुर: होशियारपुर से कांग्रेस विधायक सुंदर श्याम अरोड़ा ने कहा है कि वह राज्य के सुविधा केंद्र कर्मियों की मांगों को राज्य विधानसभा के आठ सितम्बर से शुरू हो रहे मानसून सत्र में उठाएंगे। अरोड़ा ने यह आश्वासन पंजाब सुविधा केंद्र यूनियन के जिलाध्यक्ष नरेश कुमार के नेतृत्व में उनसे मिले एक प्रतिनिधिमंडल को दिया।

    प्रतिनिधिमंडल ने अरोड़ा को एक मांगपत्र भी सौंपा। कुमार ने बाद में बताया कि राज्य में स्थापित सुविधा केंद्रों में लगभग 1100 कर्मी गत लम्बे समय से काम कर रहे थे तथा राज्य सरकार ने उन्हें पक्का करने का वादा किया था। लेकिन सरकार ने उनके साथ कथित तौर पर विश्वासघात करते हुए न तो उन्हें पक्का किया और न ही राज्य में उन्हें एक जैसा वेतन दिया जितना वेतन दिया जाता है उससे घर का खर्चा चलाना भी मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले उनसे एक सोसायटी के तहत काम कराया तथा अब उन्हें बी.एल.एस. प्राइवेट कम्पनी के तहत काम करने को कह दिया है जोकि ठेके पर यह काम कराएगी। ऐसे में वे अपने को ठगा सा महसूस कर रहे हैं और उनके भविष्य पर तलवार लटकी हुई है।
    अरोड़ा ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह विधानसभा में इस मुद्दे को जरूर उठाएंगे तथा विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से भेंट कर उनसे भी बात करेंगे तथा उनकी जायज मांगों को स्वीकार करने का अनुरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि लंबे समय तक सुविधा केंद्र कर्मियों से काम लेने के उपरांत उनके भविष्य से खिलवाड़ करना सरासर गलत है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here