नशे के खिलाफ पंजाब सरकार पुलिस को खुलकर काम करने नहीं दे रही है- राहुल गांधी

    0
    22
    Kolkata: Congress Vice President Rahul Gandhi addresses an election campaign rally in Kolkata on Thursday. PTI Photo by Ashok Bhaumik (PTI5_8_2014_000223B)
    जालंधर।      राहुल गांधी ने नशे के खिलाफ मोर्चा संभालते हुए कहा कि पंजाब में यदि कांग्रेस की सरकार आती है तो हम एक माह में पंजाब से नशे का अंत कर देंगे। वह सोमवार को जालंधर में नशे के खिलाफ धरने और प्रदर्शन में शिरकत करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
    राहुल की खास बातें…
    -उन्होंने कहा कि पंजाब में पुलिस के अधिकारी नशे को खतम करने के लिए सक्षम हैं।
    -उन्हें पंजाब सरकार खुलकर काम करने नहीं दे रही है।
    -पंजाब में यदि कांग्रेस की सरकार आती है तो पुलिस अधिकारियों को पंजाब से नशे को खतम करने के लिए और शक्तियां प्रदान की जाएंगी।
    – पंजाब के युवाओं ने मुझसे बोला है कि हमार भविषय खराव किया जा रहा है।
    – पंजाब को भविष्य चाहिए तो ड्रग्स को हटाना ही पडे़गा। एक तरफ ड्रग्स की समस्या है तो दूसरी तरफ मोदी बिजनेस की बात करते है। पंजाब में सिर्फ एक बिजनेस होता है। कत्ल का।
    – अकाली सरकार भ्रष्ट नेताओं को दरहीज देती हैं। ईमानदार अफसरों को कोई काम नहीं करने देती। इसलिए आए दिन कत्ल हो रहे है। कानून जैसी कोई चीज पंजाब में देखने को नहीं मिलती।
    जमीन पर ही बैठ गए राहुल…
    धरना- प्रदर्शन में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी जैसे ही पहुंचे तो वे कार्यकर्ताओं के साथ जमीन पर ही बैठ गए। हालांकि, सुरक्षा के मद्देनजर धरना स्थल पर राहुल के बैठने के लिए लोहे की सलाखों से एक विशेष बॉक्स तैयार किया गया था, लेकिन राहुल गांधी ने जब वहां बैठने से इनकार किया तो उन्हें बैठने के लिए कुर्सी भी ऑफर की गई, लेकिन उन्होंने जमीन पर ही बैठने को तरजीह दी।
    कैप्टन बोले सोफे पर बैठ जाअो…
    कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा भी कि सोफे पर बैठ जाअो, मगर राहुल बोले-वह धरने पर बैठने अाएं हैं। फिर कैप्टन ने कुर्सी मंगवाई, लेकिन राहुल नीचे बैठे रहे।
    आदमपुर एयरबेस पर राहुल का हुआ स्वागत
    -राहुल गांधी सोमवार सुबह दिल्ली से विशेष विमान से आदमपुर एयरबेस पर उतरे।
    -आदमपुर में पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह व अन्य कांग्रेसी नेताओं ने राहुल का अभिनंदन किया तथा उन्हें लेकर जिला प्रशासनिक कॉम्पलैक्स के सामने धरना स्थल पर पहुंचें।
    -कानून व्यवस्था और ड्रग्स के मसले को लेकर जिला प्रशासनिक कॉम्पलैक्स के सामने धरना व प्रदर्शन चल रहा है।
    -गौरतलब है कि राहुल ने ही सबसे पहले पंजाब में नशे का मामले 4 वर्ष पूर्व उठाया था।
    -यह मामला पंजाब में पूरी तरह से तुल पकड़ चुका है और भाजपा-अकाली सरकार की गले की फांस बन चुका है।
    कांग्रेसी नेताअों की भारी भीड़ …
    डीसी दफ्तर के सामने धरना स्थल पर कांग्रेसी नेताअों अौर वर्करों की भीड़ जमा है। अभी तक सांसद संतोख सिंह चौधरी, मोहिंदर सिंह केपी, अवतार हैनरी, राजिंदर बेरी, राणा गुरजीत सिंह, जगबीर बराड़, हंसराज हंस, मनप्रीत बादल, विक्रमजीत सिंह चौधरी, तेजिंदर सिंह बिट्टू, अमरजीत सिंह समरा, सतनाम कैंथ समेत अन्य कांग्रेसी नेता पहुंचे हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here