Select Page

हरीश रावत ने सिद्धू को लगाई फटकार , कहा- माली को सलाहकार पद से हटाएं, नहीं तो वह हटा देंगे

हरीश रावत ने सिद्धू को लगाई फटकार , कहा- माली को सलाहकार पद से हटाएं, नहीं तो वह हटा देंगे

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली को लेकर अब कांग्रेस हाईकमान भी असहज हो गया है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने कहा है कि ऐसे सलाहकारों की कांग्रेस को कोई आवश्यकता नहीं है। सिद्धू या तो माली को हटा दें, नहीं तो वह ऐसा करेंगे। एक निजी टेलीविजन चैनल को दिए साक्षात्कार में रावत ने कहा, माली ने कश्मीर को लेकर जो बयान दिया है, वह कांग्रेस की विचारधारा के उलट है। रावत ने माली के जरिये सिद्धू को भी संदेश दिया है।

रावत ने कहा कि माली कांग्रेस के नहीं हैं, बल्कि वह सिद्धू के सलाहकार है। ऐसे सलाहकारों की कोई आवश्यकता नहीं है। बता दें कि माली ने कश्मीर को लेकर अपने फेसबुक पर लिखा था कि भारत ने कश्मीर पर कब्जा किया हुआ है, कश्मीर एक आजाद देश था। माली के इस बयान पर पंजाब से लेकर दिल्ली तक राजनीति गरमाई हुई है। कांग्रेस पार्टी ने खुद को इस बयान से अलग कर लिया है।
वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी माली के इस बयान को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया था। चौतरफा दबाव के बावजूद नवजोत सिंह सिद्धू ने अभी तक माली के बयान को लेकर मुंह नहीं खोला है। यही कारण है कि अब प्रदेश प्रभारी हरीश रावत को सामने आकर कहना पड़ा है कि अगर सिद्धू उन्हें नहीं हटाते हैं तो वह आदेश देकर सलाहकार को हटा देंगे। रावत ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

रावत ने एक तरीके से नवजोत सिंह सिद्धू को भी संकेत दिया है कि वह स्थिति को संभाल लें, क्योंकि उनके सलाहकारों की वजह से कांग्रेस को राष्ट्रीय स्तर पर काफी नुकसान हो रहा है। माली का बयान पंजाब तक ही सीमित नहीं हैं। चूंकि यह कश्मीर से जुड़ा हुआ है। अतः इसका इम्पैक्ट पूरे देश पर आता है। वहीं, माली का कहना है कि मुझे सलाहकार पद से तो तब हटाया जा सकता है जब सिद्धू ने मुझे कोई नियुक्ति पत्र दिया हो। मुझे तो सलाहकार बनाकर सिद्धू ने केवल मान्यता दी है।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *