Select Page

नगर निगम व नगर परिषद चुनाव में आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन बनाया जाए यकीनी: डीसी

नगर निगम व नगर परिषद चुनाव में आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन बनाया जाए यकीनी: डीसी

होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने जिले के नगर निगम, नगर परिषद व नगर पंचायत चुनाव संबंधी प्रंबधों को लेकर रिटर्निंग अधिकारियों, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों व चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने पंजाब चुनाव आयोग की ओर से जारी आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन यकीनी बनाने की हिदायत देते हुए कहा कि इन चुनावों संबंधी सभी प्रबंध समय पर मुकम्मल कर लिए जाएं। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) हरबीर सिंह भी मौजूद थे।

जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने बताया कि नगर निगम होशियारपुर, नगर परिषद मुकेरियां, दसूहा, गढ़दीवाला, हरियाना, शाम चौरासी, टांडा, गढ़शंकर व नगर पंचायत माहिलपुर व तलवाड़ा में चुनाव के लिए 14 फरवरी 2021 को सुबह 8 बजे से सांय 4 बजे तक वोटिंग होगी। जिसके लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया 30 जनवरी से शुरु होगी व 3 फरवरी नामांकन भरने की आखिरी तिथि होगी। नामांकन की पड़ताल 4 फरवरी को की जाएगी जबकि नामांकन वापिस लेने की तिथि 5 फरवरी हैं व इसी तिथि को उम्मीदवार को चुनाव निशान अलाट किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार 12 फरवरी को सांय 5 बजे तक किया जा सकेगा व 14 फरवरी को वोटिंग के बाद वोटों की गिनती 17 फरवरी 2021 को की जाएगी।

अपनीत रियात ने बताया कि होशियारपुर नगर निगम के 50 वार्डों के लिए 107 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इसके अलावा नगर परिषद मुकेरियां के 15 वार्डों के लिए 25 पोलिंग बूथ, दसूहा के 15 वार्डों के लिए 24 पोलिंग बूथ, गढ़दीवाला के 11 वार्डों के लिए 11 पोलिंग बूथ, हरियाना के 11 वार्डों के लिए 11 पोलिंग बूथ, शाम चौरासी के 9 वार्डों के लिए 9 पोलिंग बूथ, टांडा के 15 वार्डों के लिए 19 पोलिंग बूथ, गढ़शंकर के 13 वार्डों के लिए 14 पोलिंग बूथ, और नगर पंचायत माहिलपुर के 2 वार्डों के लिए 2 पोलिंग बूथ व तलवाड़ा के 1 वार्ड के लिए 1 पोलिंग बूथ बनाया गया हैं। इस दौरान उन्होंने चुनावों के लिए सुरक्षा, स्ट्रांग रुम, चुनाव सामग्री व अन्य प्रबंधों पर चर्चा भी की।

इस मौके पर एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन, एस.डी.एम. मुकेरियां अशोक कुमार, एस.डी.एम. दसूहा रणदीप सिंह हीर, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह, जिला राजस्व अधिकारी अमनपाल सिंह के अलावा सभी रिटर्निंग व सहायर रिटर्निंग अधिकारी भी मौजूद थे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *