Select Page

खंडित मूर्तियों व फोटोज को खुले में छोड़ने वाले बनते हैं पापों के भागीदार : अश्विनी छोटा

खंडित मूर्तियों व फोटोज को खुले में छोड़ने वाले बनते हैं पापों के भागीदार : अश्विनी छोटा

होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

राष्ट्रीय युवा वाहिनी की बैठक जिलाध्यक्ष अश्विनी शर्मा छोटा के नेतृत्व में आयोजित की गई। इस दौरान राष्ट्रीय युवा वाहिनी की तरफ से किए जा रहे कार्यों तथा आने वाले समय में कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अश्विनी शर्मा छोटा ने कहा कि राष्ट्रीय युवा वाहिनी की तरफ से खंडित मूर्तियों व फोटोज को एकत्रित करने के लिए मुहिम चलाई गई हैं। जिसका उनको भरपूर समर्थन व सहयोग मिल रहा हैं, जिसके लिए वह लोगों के आभारी हैं।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उनके द्वारा आने वाले समय में भी यह मुहिम लगातार जारी रहेगी। उन्होंने भरे मन से लोगों से अपील करते हुए कहा कि उनको कुछ लोग सहयोग दे रहे हैं लेकिन कुछ शरारती तत्व लोग खंडित मुर्तियों को फिर वहां पर ही रख जाते हैं। उन्होंने कहा कि जितने प्यार व श्रद्धा के साथ देवी व देवताओं की मूर्तियां व फोटोज घर में लाई जाती हैं खंडित होने के बाद उनकी दशा कई बार देखी भी नहीं जाती।

उन्होंने कहा कि वैसे तो फर्ज यह बनता हैं कि वह अपने तौर पर ही उन मूर्तियों व फोटोज को विद्वान पंडितों से पुछकर जल प्रवाह कर देना चाहिए अगर फिर भी कोई फोटोज व मूर्तियां रखनी हैं तो नजदीकी मंदिरों में रखवा दी जाए ताकि उनका मान सम्मान कायम रहे क्योंकि भगवान हर समय ही पूजनीय हैं उनके प्रति श्रद्धा मन में कम नहीं होनी चाहिए तथा उनकी मूर्तियों व फोटोज का निरादर उनकी मान सम्मान को ठेस पहुंचाने से कम नहीं हैं। ऐसा करने से लोग अपने आप ही पापों के भागीदार बन जाते हैं।

उन्होंने कहा कि जैसा लोग पहले राष्ट्रीय युवा वाहिनी की सहयोग करते हैं ऐसे भी उम्मीद है कि आगे भी करते रहेंगे। इस अवसर पर लक्की बग्गा, सुखबीर सिंह, शिव कुमार, विकास शर्मा, साहिल वदवा, दीपक पुरी, वरुण शर्मा, अंकित शर्मा, राकेश शारदा, नरिंदर कुमार, मुनीष कुमार आदि उपस्थित थे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *