Select Page

रयात बाहरा ग्रुप और ईटन कालेज कैनेडा के बीच हुआ समझौता

रयात बाहरा ग्रुप और ईटन कालेज कैनेडा के बीच हुआ समझौता

होशियारपुर : रयात बाहरा ग्रुप की तरफ से कैनेडा के ईटन कालेज के साथ समझौता किया गया। जिस के अंतर्गत कोर्स शुरू करने के लिए विद्यार्थी दो साल रयात बाहरा कैंपस में और दो साल कैनेडा की युनिर्वसिटी में अपनी पढाई करेंगे।इस प्रोग्राम की एक विलक्ष्ण विशेषता यह है कि विद्यार्थी अपने कैनेडियन प्रोग्राम  की शुरुआत ईटन कालेज इंडिया में कर सकते हैं और कैनेडियन शिक्षा कल्चर के अनुकूल बन सकते हैं।
इस प्रोग्राम के साथ विद्यार्थी रयात बाहरा कैंपस में ईटन कालेज इंडियन कैंपस में पढक़र पहले दो सालों में 60 प्रतिशत पैसे की बचत कर सकते हैं।
रयात बाहरा ग्रुप  के चेयरमैन गुरविन्दर सिंह बाहरा ने इस संबंध में बताया कि यह रयात बाहरा ग्रुप और ईटन कालेज, वैनकूवर कैनेडा का सांझा उद्यम है।
चेयरमैन बाहरा ने कहा कि यह एक संयुक्त सुपुर्दगी प्रोग्राम है, जहाँ विद्यार्थी दो साल ईटन कालेज इंडिया कैंपस में और दो साल सीटी यूनिवर्सिटी, कैपीलानो यूनिवर्सिटी, रॉयल रोडज यूनिवर्सिटी और वैनकूवर कमियुनिटी कालेज में शिक्षित होगें।
उन्होंने कहा कि यह कनाडा का रास्ता है, क्योंकि  विद्यार्थीयों  को रयात बाहरा कैंपस  में दो साल और उपरोक्त एक संस्था में दो साल की सुविधा मिलेगी।
कैंपस डायरेक्टर डॉ. चंद्र मोहन ने  बताया कि इस प्रोगराम की निगरानी ईटन कालेज, कैनेडा की फेकल्टी करेगी और विद्यार्थी अपनी डिग्री पूरी होने के बाद कैनेडा में पोस्ट ग्रेजुएशन वर्क पर्मिट के लिए योग्य होंगे।
कैंपस डायरेक्टर डॉ. चंद्र मोहन ने  बताया कि पाठ्यक्रम और मुलांकन की निगरानी ईटन कालेज फेकल्टी करेगी। पहले बैंच में सिर्फ़  30 सीटें होंगी और रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के मुहाली और होशियारपुर कैंपस में दाखि़ला, इमीग्रेशन और वीज़ा के लिए सिंगल विंडो की सुविधा प्रदान की गई है।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *