Select Page

सरकार पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम को पूर्ण तौर पर लागू करें : बेगमपुरा टाइगर फोर्स

सरकार पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम को पूर्ण तौर पर लागू करें : बेगमपुरा टाइगर फोर्स

होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

होशियारपुर : बेगमपुरा टाइगर फोर्स द्वारा आज सैशन चौंक होशियारपुर में पोस्ट मैट्रिकुलेशन के संबंध में पंजाब सरकार का पुतला फूका गया। इस मौके नेताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि सरकार पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम को या तो पूर्ण तौर पर लागू करे यदि लागू नहीं करनी तो इसको रद्द करे ताकि एस.सी. विद्यार्थियों का मजाक ना उड़ सकें। नेताओं ने कहा कि पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम को सरकार ने पूर्ण तौर पर नकारा हैं यदि पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम लागू हुई होती तो आज विद्यार्थियों को सड़कों पर ना तो उतरना पड़ता। उल्लेखनीय हैं कि डी.ए.वी. कालेज होशियारपुर में अकसर हर वर्ष पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम को लेकर विवाद होता ही रहता हैं तथा अब कोरोना काल में भी डी.ए.वी. कालेज अपने विद्यार्थियों से फीसें लेना बंद नहीं कर रहा तथा फीस ना देने वाले विद्यार्थियों को धमकी देता हैं कि आपको रोल नंबर नहीं दिया जाएगा तता ना ही पेपर में बैठने दिया जाएगा। नेताओं ने कहा कि क्या फर्क हैं अकाली सरकार व कांग्रेस सरकार में दोनों एक तराजू को दो पहलू हैं।

उन्होंने सरकार को सख्त चेतावनी देते कहा कि यदि कोई भी विद्यार्थी पेपर देने से रहा तो पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम ना लागू करने के तहत तो पूरे पंजाब में विद्यार्थी सड़कों पर आकर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करेंगे। नेताओं ने कहा कि सरकार यह ना भूले कि उनकी सरकार में दलितों की वोट कितनी हैं। उन्होंने सरकार में बैठे दलित नेताओं को सख्त हिदायत देकर कहा सुधर जाओ नहीं तो कौम आपको बख्शेगी नहीं चाहे किसी भी पार्टी में चले जाना। पंजाब के विभिन्न कालेजों में विद्यार्थियों को अपने रोल नंबर लेने में तंगी परेशानी आ रही हैं एक तो कोरोना ने वैसे ही कामकाज का बुरा हाल किया हुआ हैं तथा दूसरे तरफ सरकार ने विद्यार्थियों से फीसें मांग कर उनके घरवालों की बुरी हालात की हुई हैं। 64 करोड़ रुपए के घपले के संबंध में मुख्यमंत्री ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया तथा अपने नेताओं को कलीन चिट देने की ताक में हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने हमारी मागें नहीं मानी तो विधायकों व मंत्रियों के घरों का घेराव करके पक्के तौर पर धरना दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों पोस्ट मैट्रिकुलेशन के संबंध में विरोधी पक्ष करके ही शोर मचाती हैं जो कि एक लोक दिखावा हैं अगर राजनीतिक पार्टियां सच्चे दिल से एस.सी. समाज से हैं तो एस.सी. विद्यार्थियों के साथ राजनीतिक पार्टियों को भी एस.सी. समाज से सड़कों पर आना पड़ेगा। इस मौके राष्ट्रीय प्रधान सल्लन प्रदेशाध्यक्ष, तारा चंद पंजाब उपाध्यक्ष नरेश बद्धन दोआबा, सोमदेव संधी, जिला प्रधान अमरजीत संधी, जिला महासचिव जस्सा नंदन, सिटी प्रधान सुखदेव असलामाबाद, हंसराज हंस, अशोक बस्सी, बब्बू सिंगड़ीवाल, प्रधान चंदन आदि उपस्थित थे।

 

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *