Select Page

कोरोना वायरस से घबराने की नहीं बल्कि सावधान रहने की जरुरत: डिप्टी कमिश्नर

कोरोना वायरस से घबराने की नहीं बल्कि सावधान रहने की जरुरत: डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

होशियारपुर : डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिले में अब तक लिए गए सैंपलों में से 19580 व्यक्तियों के सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं व 189 व्यक्तियों ने कोरोना के खिलाफ फतेह पा ली हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की जरुरत नहीं बल्कि सावधान रहने की जरुरत हैं और सावधानियां अपनाकर ही इससे बचा जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से कोविड-19 पर हम जल्द ही फतेह पा लेंगे। उन्होंने बताया कि उन्होंने कहा कि ठीक हुए व्यक्तियों को घर भेजा जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही हैं, ताकि जिला वासी सावधानियां अपना कर कोरोना वायरस से बच सकें।

अपनीत रियात ने कहा कि जागरुकता के लिए क्वारंटीन व्यक्तियों को कोवा एप भी डाउनलोड करवाया जा रहा हैं ताकि वे कोविड-19 संबंधी जानकारी हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि लोग जरुरी काम के लिए ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता हैं, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए।

सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि अब तक 21231 सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज 697 सैंपल लिए गए जबकि 756 सैंपलों की रिपोर्ट आई हैं जिसमें 12व्यक्तियों के टैस्ट पाजीटिव आए हैं। उन्होंने कहा कि 1387 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी हैं व 30 केस इनवैलिड पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब जिले में 266 पाजीटिव केस हो चुके हैं जबकि एक्टिव केसों की गिनती 68 हो गई हैं। उन्होंने कहा कि आज पाजीटिव आए व्यक्तियों में 11 व्यक्ति बी.एस.एफ. ट्रेनिंग सैंटर खडक़ां से संबंधित व एक व्यक्ति पी.एच.सी. पोसी के अंतर्गत आते एक गांव का हैं। उन्होंने गर्भवती महिलाओं व 10 वर्ष तक के बच्चों को घरों में रहने की अपील करते हुए इस बीमारी के सामाजिक फैलाव को रोकने में अपना सहयोग देने के लिए कहा।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *