Select Page

पेड़ों से हैं जीवन में हरियाली, इनको काटोगे तो होगी बदहाली: राजिंदर मोदगिल

पेड़ों से हैं जीवन में हरियाली, इनको काटोगे तो होगी बदहाली: राजिंदर मोदगिल

होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

होशियारपुर : रोटरी क्लब मेन होशियारपुर की तरफ से प्रधान रोटेरियन राजिंदर मोदगिल की अध्यक्षता में एचडीएफसी बैंक के सहयोग से सरकारी ऐलीमैंट्री स्कूल गांव मन्नण में पौधारोपण किया गया, जिसमें एचडीएफसी बैंक के वरिष्ट अधिकारी हरिंदर सैनी व रजत महाजन विशेष रूप से शामिल हुए। इस संबंधी जानकारी देते हुए क्लब के प्रधान राजिंदर कुमार मोदगिल ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के तहत पौधारोपण किया जा रहा हैं। इस मौके पर राजिंदर मोदगिल ने संबोधित करते हुए कहा कि “पेड़ों से हैं जीवन में हरियाली, इनको काटेंगे तो होगी बदहाली, जब होगी पेड़ पौधों की बढ़त, तभी होगी जीवन की बढ़त”। उन्होंने बाताया कि सरकारी एलीमेंट्री स्कूल की ग्राउंड के चारों तरफ 125 पौधे लगाए गए हैं ताकि स्कूल के बच्चों को बैठने के लिए पेड़ों की छाया प्राप्त हो सकें।

इस मौके पर एचडीएफसी बैंक की प्रबंधक आप्रेशन मेनेजर हरिंदर सैनी ने बताया कि आने वाली पीढ़ियों के लिए हम पर्यावरण की रक्षा करें तथा एचडीएफ सी बैंक हमेशा ही समाज सेवी कार्यों में सभी एनजी.ओ के साथ मिलजुल कर काम कर रहा हैं और आगे भी करता रहेगा। इस दौरान क्लब के सचिव रोटेरियन योगेश चंद्र ने भी संबोधित करते हुए कहा कि इन पौधों की संभाल करने के लिए स्कूल के बच्चों व स्टाफ को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी ताकि उनमें भी पर्यावरण को सुरक्षित रखने की भावना उत्पन्न हो सकें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बच्चे को एक-एक पौधे की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी तथा पौधों के बढऩे पर बच्चों को सम्मानित भई किया जाएगा। इस अवसर पर प्रोजेक्ट चेयरमैन एवं पूर्व प्रधान वरिंदर चोपड़ा ने रोटरी क्लब के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। इस मौके पर स्कूल के अध्यापक करनवीर शर्मा ने रोटरी क्लब द्वारा स्कूल की उन्नति के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की तथा क्लब और एचडीएफसी बैंक का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर रोटरी क्लब की तरफ से पूर्व प्रधान वरिंदर चोपड़ा, रोटेरियन सुमन नैय्यर, हरिंदर सैनी शाखा प्रबंधक आप्रेशन, एचडीएफसी बैंक से रजत महाजन, अमरजीत, नेहा, पवन, जतिंदर, सरकारी ऐलीमेंट्री स्कूल से नरिंदर सिंह हैड अध्यापक, करनवीर शर्मा, मंजीत सिंह, हरप्रीत कौर, रमनदीप कौर व संदीप कौर आदि उपस्थित थे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *