Select Page

मकान बनाने के लिए रेत कहाँ से ले उपभोक्ता, बताए सरकार: तलवाड़

मकान बनाने के लिए रेत कहाँ से ले उपभोक्ता, बताए सरकार: तलवाड़

होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

होशियारपुर : पंजाब सरकार की माईनिंग के प्रति कोई स्थिर पालिसी न होने के कारण आम उपभोक्ता परेशान हो रहा हैं। जिस आदमी ने ग़रीबी दावे के चलते बहुत मुश्किल से अपने मकान का निर्माण करना हैं और उसे यह ही नहीं पता कि उसने अधिकारिक तौर से रेत कहां से लेनी हैं, इस के चलते वह अवैध माईनिंग करने वालों के हाथों लूट का शिकार हो रहा हैं। उपरोक्त शब्द यूथ डिवेलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़, ने आज अपने कार्यालय में लोगों की शिकायतों को सुनने के अनसर पर कहे।

तलवाड़, ने कहा कि भवन निर्माण से जुड़ी कई वस्तुएं जैसे सीमै ́ट, ईंटे व सरिया आदि अधिकारित दुकानो ́ से मिल जाती हैं, पर रेत की कोई ऐसी व्यवस्था न होने के कारण अवैध माईनिंग का प्रचलन बढ़ा हैं। तलवाड़, ने कहा कि सरकार को यह लूट बंद करने के लिए बिल्डिंग मैटीरियल की दुकानों जैसी व्यवस्था करनी चाहिए, जिस से आम आदमी दुकान पर जा कर रेत खरीद सकें।

इस मौके पर तलवाड़, ने बताया कि जिन लोगों की जमीन चोअ के कारण बर्बाद हो गई हैं, अगर उन लोगों को अपने निजी इस्तेमाल के लिए भी रेत चाहिए, तो भी उन पर कानूनी कारवाई कर दी जाती हैं, जब कि दूसरी ओर असर रसूख रखने वाले लोग बेधड़क हो कर नजायज माईनिंग कर रहे हैं। तलवाड़, ने लोगों को इस संबंध में उचित कारवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि वो लोगों के साथ मिल कर अवैध माईनिंग करने वालों के ख़िलाफ़ निर्णायक लड़ाई लड़गे।

इस अवसर पर भूपिंदर सिंह, भजन सिंह, प्रवीण सैनी मोना, बिंदर कुमार, कुलविंदर काका, राज कुमार, हरी ओम नंबरदार, परमजीत कौर आदि भी उपस्थित थे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *