Select Page

सेंट सोल्जर में मीडिया की भूमिका पर वेबिनार आयोजित :

सेंट सोल्जर में मीडिया की भूमिका पर वेबिनार आयोजित :

होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स : (सिमरन)

होशियारपुर : सेंट सोल्जर मैनेजमेंट एंड टेक्निकल इंस्टीच्यूट के मीडिया विभाग द्वारा मीडिया के रोल और रिस्पांसिबिलिटी विषय पर वेबिनार करवाया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य जर्नलिज्म के छात्रों को कोविड-19 विश्व संकट के दौरान मीडिया द्वारा निभाई सराहनीय भूमिका से अवगत करवाना और उन्हें भी भविष्य में इसी प्रकार ईमानदारी, सच्ची लग्न से काम करने के लिए प्रेरित करना था।

वेबिनार के दौरान प्रिंसिपल डॉ. आर.के. पुष्करणा ने छात्रों को बताया कि भारत में दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और मीडिया की देश में शक्तिशाली उपस्थिति है। विश्वभर में फैले कोरोना वायरस के संबंध में लोगों को जागरूक करने में मीडिया द्वारा दिन-रात किये गए कार्य सराहनीय हैं। अध्यापक जसप्रीत कौर ने छात्रों को बताया कि मीडिया प्रोफेशन एक जिम्मेदारी वाला प्रोफेशन है, जिसमें लोगों के लिए सही जानकारी एकत्रित कर उसे पूर्ण रूप से पहुँचाना होता है। उन्होंने कॉलेज से पास होकर फील्ड में अपना कार्य निभा रहे छात्रों से अवगत करवाया।

अंत में चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने कॉलेज के प्रयास की सराहना करते हुए छात्रों को भविष्य में एक जिम्मेदार मीडिया कर्मी बनने के लिए प्रेरित किया।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *