Select Page

सीनियर क्रिकेट कटोच ट्रॉफी में  होशियारपुर ने कपूरथला को हराया

सीनियर क्रिकेट कटोच ट्रॉफी में  होशियारपुर ने कपूरथला को हराया

होशियारपुर। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित अंतर जिला सीनियर कटोच शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता में होशियारपुर की टीम कपूरथला को 6 विवेक से हराकर 4 अंक अर्जित कर पूल विजेता बनी है। इस संबंधी जानकारी देते हुए एच.डी.सी.ए. के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि कपूरथला में खेले गए दो दिवसीय खेल मुकाबले में कपूरथला की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम 118 रन पर आल आऊट हो गई। जिसमें सबसे ज्यादा सुखदीप ने 30 रन बनाए।
होशियारपुर की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए कप्तान करन सैनी व शिव कुमार सिन्हा ने 4-4 व करन चावला व कुलवीर ने 1-1 खिलाड़ी को आऊट किया।
होशियारपुर की टीम ने करन सैनी के शानदार 85 रनों तथा शाम कुमार के 46 रन की बदौलत पहली पारी में 247 रन बनाए। कपूरथला की तरफ से गेंदबाजी करते हुए संदीप कुमार ने 6 खिलाडिय़ों को आऊट किया। पहली पारी में 129 रनों से पिछडऩे के बाद कपूरथला की टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए जिसमें सुखदीप ने 58 रन का योगदान दिया। होशियारपुर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कुलवीर सिंह ने 5 विकेट, करन सैनी व शिव सिन्हा ने 2-2 तथा शाम कुमार ने 1 खिलाड़ी को आऊट किया। जीत के लिए 53 रन का लक्ष्य लेकर उतरी होशियारपुर की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 55 रन बनाकर 6 विकेट से मैच में जीत अर्जित की। दूसरी पारी में होशियारपुर की ओर से शाम कुमार ने 20 व कर्मवीर सिंह ने 15 नॉट आऊट रन बनाए।
डा. रमन घई ने बताया कि इस जीत के साथ जिला होशियारपुर की टीम जोन-बी के पूल-ए में विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि होशियारपुर का फाइनल मैच मोगा व नवांशहर के बीच विजेता टीम के साथ होगा। होशियारपुर की इस जीत पर सचिव डा. रमन घई व एच.डी.सी.ए. के प्रधान दलजीत खेला ने टीम की इस जीत पर बधाई देते हुए कहा कि होशियारपुर की टीम आगे भी इसी तरह अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखेगी। इस अवसर पर जिला कोच दलजीत सिंह, दविंदर कौर, पी.सी.ए. सलैक्टर कुलदीप धामी ने विजेताओं को अपनी शुभकामनाएं दी।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *