Select Page

रयात बाहरा ग्रुप छात्रों को रोजगार मुहैया करवाने में सबसे आगे – डॉ. चंद्र मोहन

रयात बाहरा ग्रुप छात्रों को रोजगार मुहैया करवाने में सबसे आगे – डॉ. चंद्र मोहन

ऊना (जनगाथा टाइम्स ) रयात बाहरा ग्रुप अपने कालेजों में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों के लिए रोजगार मुहैया करवाने में सदैव हर संभव कोशिश में जुटा रहता है चाहे वो कैंपस प्लेसमैंट ड्राइव हो या फिर किसी देश विदेश की बड़ी कंपनी में अपने छात्रों को प्लेसमैंट के लिए भेजने की प्रक्रिया हो । रयात बाहरा ग्रुप छात्रों को रोजगार मुहैया करवाने में सबसे आगे है यह विचार होशियारपुर कैंपस डायरेक्टर डॉ. चंद्र मोहन ने प्रैस वार्ता में कहे । डॉ. चंद्र मोहन ने बताया कि होशियारपुर कैंपस की पिछले वर्ष में 200 के करीब प्लेसमैंट हुई जिसमें सबसे अधिक 10 लाख वार्षिक पैकेज शामिल है । उन्होनों बताया कि हर वर्ष कैंपस प्लेसमैंट ड्राइव के लिए देश-विदेश की बड़ी कंपनीयां कैंपस में प्लेसमैंट के लिए आती है ।
इस तरह कैंपस के विभिन्न कालेजों के 53 छात्रों ने युनिर्वसिटी की मैरिट सूची में अपना नाम अंकित किया है । इस के अलावा फार्मेसी के 5 विद्यार्थी जी-पैट में गए ।
उन्होनें बताया कि होशियारपुर कैंपस में इंजीनियरिंग , फार्मेसी , बी.एड, लॉ , मैनेजमैंट और नर्सिंग कोर्स पढ़ाए जाते हैं। इस वर्ष से कैंपस में नए कोर्स जिसमें होटल मैनेजमैंट , बीएससी. फैशन डिजाइनर, बीएससी एग्रीकल्चर शुरू किए हैं। डा. चंद्र मोहन ने बताया कि इंजीनियरिंग के छात्रों ने बिजली से चलने वाली जीप का निर्माण किया और थ्री-डी प्रिंटर भी बनाया है । छात्रों द्वारा बनाए गए प्रोजैक्टों में ग्रुप द्वारा हर तरह का सहयोग दिया जाता है । इसके अलावा कैंपस डायरेक्टर डॉ. चंद्र मोहन ने बताया कि रयात बाहरा कैंपस में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को स्कालरशिप भी दी जाती है जिसमें जिस छात्र के माता-पिता का देहांत हो चुका है उसको 100 प्रतिशत ट्यूशन फीस की छूट है । जिस बच्चे के पिता का नहीं है उसको 50 प्रतिशत ट्यूशन फीस में छूट है इसके अलावा जो सिंगल गर्ल चाइलड है उसको भी फीस में 50 प्रतिशत ट्यूशन फीस में छूट दी जाती है । अगर रयात बाहरा ग्रुप में भाई-बहन दोनों पढ़ रहे है उनको भी 25 प्रतिशत की ट्यूशन फीस में छूट दी जाती है । स्कालरशिप स्कीम अधीन विद्यार्थियों को 9.5 करोड़ रुपए की छात्रवृति दी जाती है ।
होशियारपुर कैंपस चंडीगढ़ रोड़ पर स्थित है जिसमें विद्यार्थियों के लिए हर सुविधा शामिल है जिसमें बढिय़ा क्लास रुम, लाइब्रेरी , ग्राउंड , क प्यूटर लैव आदि शामिल है । लडक़े -लड़कियों के लिए होस्टल अलग-अलग है और दोनों होस्टलों में एक्टविटी सेंटर , कामन रुम , रीडिंग रुम , बढिय़ा व साफ-सुधरी मैस, कैनटीन , मेडिकल केयर सेंटर और सर्दियों में गर्म पानी की भी सुविधा है । इस मौके पर मार्किटिंग व एडिमिशन डिपार्टमैंट के डायरेक्टर सुमित बहल और संजीव तेजपाल डायरेक्टर पब्लिक रिलेशन डिपार्टंमैंट ने भी पत्रकारों को संबोधन किया ।
इस मौके पर प्रो. गौरव पराशर , कुलदीप राणा, अमरिंदर सिंह आदि उपस्थित थे ।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *