Select Page

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का लोगों को लाभ मिलना शुरू : सांपला

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का लोगों को लाभ मिलना शुरू : सांपला

जनगाथा / होशियारपुर/ केंद्रीय राज्यमंत्री व पंजाब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री विजय सांपला ने बताया कि भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना को देश में लागू किया गया था। जिसका अब लोगो को लाभ मिलना शुरू हो गया है। उन्होंने कहाकि जिन जरूरतमंद लोगों का इस योजना के तहत चयन किया गया था उनको भारत सरकार की तरफ से पहली किस्त की राशि सीधे उनके खातों में भेजी जा रही है।

उन्होंने कहा कि देश की अन्य राजनीतिक पार्टियों ने वोट की राजनीति के चलते देश से गरीबी खत्म ही नहीं होने दी वल्कि अपने राजनीतिक हितों के लिए गरीबी को ओर बढ़ाया जबकि मोदी सरकार ने देश की भागदौड़ संभालते ही यह प्रण लिया था कि वह देश के प्रत्येक वेघर लोगो को घर उपलब्ध करवायेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने वायदे को निभाते हुए वेघर लोगो को घर बनाने के लिए राशि जरूरतमंद लोगों के खाते में सीधे डालनी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि होशियारपुर के 93 परिवारों को घर बनाने हेतु पहली किस्त के रूप में 30-30 हज़ार की राशि उनके खाते में डाल दी गई है। इस राशि का काम पूरा होने के बाद अगली कि़स्त भारत सरकार दुवारा इनके खाते में जमा हो जायेगी। श्री विजय सांपला कहा कि मोदी सरकार उन योजनाओं में विश्वाश रखती हैं जिनका देश की जनता को सीधा लाभ मिले।

इसी के तहत मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि रही है कि उन्होंने गरीबी रेखा के नीचे कि महिलाओं के लिए “उज्ज्वला योजना” शुरू कर मु त गैस कनेक्शन वितरित किए। जिससे महिलाओं को दोहरा लाभ मिला रहा है यहां महिलाएं धुआँ से होने वाली बीमारियों से सुरक्षित रहेंगी वही उन्हें खाना बनाने में भी काफी आसानी महसूस होगी। उन्होंने कहा कि भारत सरकार का लक्ष्य है कि 2022 तक देश के प्रत्येक व्यक्ति के पास अपना घर हो। उन्होंने बताया कि होशियारपुर जि़ले के गांव बहादुरपुर बाहिया से गुरमेल, गांव भटराना से सरीफ अली, गांव रजवान से मोहिंदर सिंह, चब्बेवाल से कादी राम, निर्मल चंद, चोहल से गुरबचन सिंह, गोरा दास, मोहिंदर सिंह, ज्ञान कौर, तरसेम लाल, हरमेश लाल, दास राम, शिंगारा राम, जगदीश राम, गांव डाडा से देव राज, बलविंदर कुमार, गांव हरिपुर से चरण सिंह, गांव हरमोया से राजू, गांव हुक्कदा से तारा चंद, अमरजीत सिंह, गांव खनौड़ा से रेहमत अली, गांव खनूर से सुरजीत कौर सुच्चा राम, ग्राम मरुल्ली ब्रह्मणा से सुदेश कुमार, गांव अशफपुर से सतपाल सिंह, गांव बद्धन से जगदीश, मंजीत सिंह, गांव भंबोवाल से मनोहर लाल, जोगिन्दर पाल, गांव बेहवाल मंझ से मलकीत सिंह, गांव भमनाल से राम सिंह, बलबीर सिंह, गांव चीमा से सतनाम सिंह, दिलावर सिंह, गांव डग्गन से लेख राज, गुरदयाल सिंह, गांव ढड्डे कटवाल से मोहिंदर सिंह, गांव खाजि़ पुर से हज़ारा सिंह, गांव कौलपुर से फकरदीन, यूस दीन, गांव मारउल्ला से विजय कुमार दर्शन सिंह, गांव मावा से शकुंतला, गांव पटिआल से सिकंदर सिंह, गांव पोटा से कश्मीर चंद, गांव संधवाल से मेवा सिंह, रशपाल सिंह, गांव सिंगवाल से सुरिंदर पाल, गांव सरिआना से जगदीश राम, शिव लाल, गांव उलाह: से मैन, सेवा सिंह, राम, करम चंद, गांव बेला सरिआना से सोनी लाल, दर्शन सिंह, बलकार सिंह, तक चंद, गांव अब्दुल्लापुर से भजन सिंह, फोजा सिंह, बग्गू सिंह, दर्शन सिंह, बंता सिंह, गुरमीत कौर, गांव बूढी पिंड से लाल हस्सान, माशूम अली, गांव जोरा से विद्या देवी, सुरिंदर पाल सिंह, गांव कलुवाल कोटला से मुह मद गुलाम अली खान, गांव खख बलवीर सिंह, गांव मूनक खुर्द से सुनीता देवी, गांव कुमपुर से मिंटू, गांव टाहली से भगत राम, गांव ज़हूरा से मंगत राम, गांव बूढ़ावढ से लाल हुसैन, मखन, सदीक, रोशन, मेहनदीनपुर दलेल से हरनाम दास, केवल कृष्ण, राम मूर्ति, हुशिआर सिंह, गांव चक्क कलां से सिंबू, जोगिन्दर सिंह, गांव चन्नी ननद सिंह वीणा देवी, गांव तलवंडी कलां से परषोतम सिंह, रघुवीर सिंह, गांव सलारिआं कलां से देस राज, गांव पंडोरी बघेल सिंह से रवि कुमार, गांव कलोवाल से मरादू, गांव ढाल से अमरनाथ, सन्देश कुमार आदि का चयन किया गया था जिनके खाते में “प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना” के 30 – 30 हज़ार रुपए डाल दिए गए है।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.