हिमाचल प्रदेश में टोंस नदी में गिरी बस, 40 से ज्यादा लोगों की मौत की आशंका

    0
    7

    JANGATHA TIMES : हिमाचल प्रदेश में बुधवार को एक दर्दनाक बस हादसे में अब तक करीब 45 लोगों की जान चली गई है. देहरादून के दूरस्थ छेत्र त्यूनी जा रही सवारियों से भरी बस गुमा बैंड के समीप टांस नदी में समा गई. बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक व पुलिस अमला मौके पर पहुंच गया. दुर्गम स्थान होने के कारण राहत अभियान चलाने में दिक्कत आ रही है.

    सुबह 5:30 बजे बस नंबर UK16 0045 सवारियों को लेकर विकास नगर से त्यूनी के लिए चली थी. इस बस में महिलाओं और बच्चों समेत लगभग 45 से अधिक यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि काफी तेज गति से जा रही बस गम्मा बैंड के पास अनियंत्रित हो गई और टांस नदी में समा गई. ये क्षेत्र हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के बार्डर पर आता है. हादसा होते ही बस में चीख पुकार मच गई.

    जिस समय ये हादसा हुआ उस समय काफी लोग आसपास मौजूद थे. बस हादसे में अभी बचाव टीम गहरी खाई होने के कारण बस तक नही पहुंच पाई है. कितनो की मौत हुई है ये जानकारी अभी तक प्रशाशनिक अमले से नहीं मिल पाई है. हालांकि आशंका अधिकांश लोगों की मौत की है. सूचना पर देहरादून व उत्तरकाशी से बचाव दल के साथ पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचें. जिस स्थान पर हादसा हुआ वहां का क्षेत्र काफी दुर्गम है. इस कारण राहत अभियान चलाने में दिक्कत आ रही है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here