सुखबीर में समझदारी की कमी, पुल-सड़केंबनाने को विकास समझते रहे: मनप्रीत

    0
    12

    JANGATHA TIMES : बठिंडा : वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने शिरोमणि अकाली दल के प्रधान व पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल पर अप्रत्यक्ष रूप से प्रहार करते हुए कहा कि पिछली सरकार में बड़े कारपोरेट घरानों और अन्य कारोबारियों पर सरकारी अधिकारी व अन्य फैक्ट्री व प्रोजेक्ट लगाने पर हिस्से की डिमांड करते थे, लेकिन कांग्रेस सरकार में ऐसे उद्योगपतियों का फूलों के गुलदस्ते देकर सम्मान किया जाता है। मनप्रीत ने कहा कि उन्होंने अपने स्टॉफ को भी ताकीद कर रखी है कि फाइनांस मिनिस्टर के ऑफिस में आने वाले हर कारोबारी को पूरे सम्मान से बुक्के देकर वैल्कम किया जाए। वे आज मुलतानिया रोड पर कांग्रेस के जिला प्रधान मोहन लाल झुंबा के नेतृत्व में अपनी जीत और उन्हें मंत्री पद मिलने पर श्री अखंडपाठ के भोग समागम में शिरकत करने के लिये आये थे। उन्होंने कहा कि झुंबा मेरे छोटे भाई हैं। मैंने उन्हें कहा था कि लंगर-टेंट पर खर्च नहीं करना पर इन्होंने फट्टे चक्क दिए। मनप्रीत ने कहा कि सुखबीर बादल में समझदारी की कमी है। वह पुल-सड़केंबनाने को ही विकास समझते रहे जबकि असल विकास लोगों की पेट की आग को शांत करना होता है। रोजगार देना होता है। इंकम बढऩा होता है। मनप्रीत ने कहा कि कांग्रेस आने वाले पांच साल में हर व्यक्ति की आय डबल करने की प्लानिंग कर रही है।
    मनप्रीत ने उपस्थित समूह से माफी मांगी कि सरकार बने एक माह हो गया और वे आवाम के ज्यादा काम नहीं करा सके। उन्होंने कहा कि शहर में ज्यादातर गली, नाली और थाने-तहसील के काम हैं। मनप्रीत ने कहा इन कामों में ढिलाई चल जाती है।

    बठिंडा में जल्द लगेगा कारखाना
    मनप्रीत ने कहा कि वह शहर में हर घर के बेरोजगार को नौकरी देना चाहते हैं। इसके लिए जल्द ही बठिंडा की सरजमीं पर एक कारखाना लगाया जाएगा। इसी तरह प्रदेश में पांच साल में 60 कारखाने लगाने की योजना है। इसके लिए रिलायंस की सी.एम.डी मुकेश अंबानी से विस्तार पूर्व बात हुई है।

    जनता का हक अदा करने में पीछे नहीं हटूंगा
    मनप्रीत ने कहा कि बठिंडा के लोगों की वजह से मुझे वित्तमंत्री की कुर्सी नसीब हुई है। लोगों का हक अदा करने में मैं किसी तरह पीछे नहीं हटूंगा। मनप्रीत ने कहा कि लोगों को सुविधा देने के लिए बठिंडा में एक दो मंजिला इमारत में आफिस शुरू कराया जा रहा है। इसके लिए बिल्डिंग देख ली गई है। यहां पर सप्ताह में दो दिन वह खुद बैंठेगे। बाकि दिन यहां काम कराने के लिए उनके परिवार का कोई ना कोई सदस्य बैठा करेगा। सुबह नौ बजे से सांय सात बजे तक हर जायज काम यहां पहल के आधार पर किए जाएंगे।

    इस दौरान जिला देहाती प्रधान नरिंद्र भलेरिया, गुरप्रीत कांगड़ विधायक रामपुराफूल, चिरंजी लाल गर्ग, डॉ. सतपाल भटेजा, इंद्र सिंह साहनी, एडवोकेट राजन गर्ग, महासचिव रुपिंदर ब्रिंदा, पवन मानी, दर्शन घुद्दा, अरविंद गर्ग, ओम प्रकाश दत्ता, सुरिंदर गुप्ता, कंचनदीप नंबरदार, कमलजीत हैप्पी, चरणजीत वालिया, मंदीप सिंह, रघुबीर बीरा, बलजीत सिंह प्रधान यूथ कांग्रेस, मंजीत फौजी, राकी शर्मा, सुशील फौजी झुंबा, लवकेश, मनदीप राय मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here