विराट कोहली के लिए फ्रांस से आता है पानी, एक बोतल का खर्च जानकर हो जाएंगे हैरान

    0
    32

    नई दिल्ली : टीम इंडिया के कप्तान और स्टार क्रिकेटर विराट कोहली आज किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अपनी कड़ी मेहनत और इच्छाशक्ति के बलबूते ही उन्होंने आज ये मुकाम हासिल किया है. कोहली की सफलता के पीछे एक बड़ी वजह उनकी फिटनेस भी है.

    खुद को फिट और हमेशा एक्टिव रखने के लिए विराट खासी मशक्कत भी करते हैं. अपनी फिटनेस के लिए वे अपने खाने-पीने का ख्याल तो रखते ही हैं. इसके साथ ही वे सुबह और शाम को जिम जाना कभी नहीं भूलते.

    फिटनेस के लिए विराट कोहली खाने में कभी कंजूसी नहीं करते हैं, लेकिन जंक फूड से हमेशा दूरी बनाकर ही रखते हैं. हालांकि घर का खाना खाने में उन्‍हें कोई दिक्‍कत नहीं होती है. खाने के शौकील कोहली का मानना है कि जब तक मन हो खाना चाहिए.

    फ्रांस से आता है पीने का पानी

    विराट की फिटनेस में पीने का पानी भी एक बहुत बड़ा फैक्टर है. विराट कोहली सिर्फ बाहर के खाने से ही नहीं, बल्‍कि वो बाहर का पानी पीने से भी दूरी बनाकर रखते हैं. वो एक खास तरह का पानी पीते हैं. बताया जाता है कि विराट कोहली जो एवियन पानी पीते हैं, वो काफी महंगा होता है और उसे फ्रांस से मंगाया जाता है.

    600 रुपए प्रति लीटर का पानी पीते हैं

    विराट एवियन नाम का मिनरल पानी पीते हैं जो कि उनके लिए फ्रांस से मंगाया जाता है. इस पानी की एक लीटर बोतल की कीमत 600 रुपए है. इसी तरह ऐसे और भी कई सेलिब्रिटी हैं जो कि एक लीटर पानी की बोतल पर 36 हजार रुपए तक का खर्चा करते हैं.

    क्या है इस पानी की खासियत

    पहले हम बात करते हैं जापान निर्मित कोना निगारी मिनरल वॉटर की. इसके विज्ञापनों में बताया जाता है कि इसका पानी वजन घटाने, तनाव दूर रखने और आपकी त्वचा को अच्छा रखने का काम करता है. इस पानी की कीमत 26 हजार रुपए प्रति लीटर है.

    जापान के ओसाका की फिल्लीको पानी की बोतल की. इसकी कीमत 14 हजार रुपए प्रति 750 मिलीलीटर है. इस बोतल का रूप ही लोगों को अपनी और आक्रषित करता है. इन बोतल को चेस खेल के राजा-रानी का रूप दिया गया है. इन बोतलों का ढक्कन स्वर्ण ताज वाला है जो कि आपने आप में राजस्वी गौरव प्रदर्शित करता है.

    इस तरह और भी कई देशों ने ऐसी पानी की बोतलें बनाई हैं, जिनका दाम तो ज्यादा है ही साथ ही इन बोतलों की बनावट लोगों को आकर्षित करती है.

    हेल्‍दी फूड खाने की देते हैं सलाह

    विराट कोहली खूद तो हेल्‍दी फूड खाते ही है, साथ ही लोगों को भी जंक फूड से दूर रहने की सलाह देते हैं. वह अक्सर फ्राइड चिप्स की जगह वीट क्रैकर्स या इसी तरह का कुछ भी हेल्दी खाना ही पसंद करते हैं. विराट खासतौर से फ्राइड चिकन से नफरत करते हैं और कोहली को कई बार लोगों को केएफसी और जंक फूड न खाने की सलाह देते देखा गया है. हालांकि यह भी कहा गया है कि चॉकलेट ब्राउनी देखकर वह थोड़े से कमजोर पड़ जाते हैं और खुद को खाने से रोक नहीं पाते.

    विराट को चॉकलेट ब्राउनी खासी पसंद है

    कहा जाता है कि वो रोजाना डेली लैंब मीट, सैलमन फिश और सैलेड खाना पसंद करते हैं, प्रोटीन से भरी ये डाइट उन्हें प्रैक्टिस सेशन के दौरान एनर्जी देती है. विराट को चॉकलेट ब्राउनी सबसे ज्यादा पसंद है जिसे देखकर वो कमज़ोर पड़ जाते हैं.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here