विधान सभा हलका होशियारपुर में मुख्यमंत्री ने किया संगत दर्शन

    0
    24

    अमन कानून व्यवस्था के मुद्दे पर अकाली भाजपा गठजोड़ के बीच कोई मतभेद नहीं- बादल
    अमन शांति फिरकू सदभावना व भाईचारक सांझ को कायम रखना अकाली भाजपा सरकार की मुख्य तरजीह
    कांग्रेस व आम आदमी पार्टी का राज्य में पूरी तरह से होगा सफाया

    होशियारपुर 10 अगस्त।
    अमन व कानून व्यवस्था मुद्दे पर अकाली भाजपा गठजोड़ के बीच किसी भी तरह के मतभेद को सिरे से खारिज करते हुए मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि गठजोड़ सरकार राज्य में अमन, फिरकू सदभावना व भाईचारक सांझ को यकीनी बनाने के लिए दृढ़संकल्प है जो सरकार का पवित्र फर्ज व मुख्य तरजीह है।
    विधान सभा हलका होशियारपुर में संगत दर्शन प्रौग्राम दौरान स. बादल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शिरोमणि अकाली दल भाजपा का आपसी पक्का रिश्ता है। उन्होंने दोहराया कि दोनों सहयोगी पार्टियों में अमन व कानून व्यवस्था को लेकर किसी तरह का मतभेद नहीं है तथा दोनों भाईचारक पार्टियां राज्य में अमन व कानून व्यवस्था को हर कीमत पर बरकरार रखने के लिए वचनबद्ध है।
    आर.एस.एस आगू ब्रिगेडियर (रिटा.) जगदीश गगनेजा पर हुए हमले संंबंधी उन्होंने कहा कि लोगों को समाज विरोधी ताकतों से सुचेत रहना चाहिए जो ऐसेे घिनौने व साजिश भरे कारनामों से लोगों में फिरकू विवाद डालने की फिराक में है। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस इस घटना के दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए दिन रात काम कर रही है, ताकि सारी साजिश को बेनकाब करके असल तस्वीर लोगों के सामने लाई जा सकें।
    उन्होंने आम आदमी पार्टी के भविष्य पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इस पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर अरविंद केजरीवाल सुपनों के संसार में रहते है जब कि विकास व सभी वर्गों की भलाई के मामले में हमारी लोकप्रियता का दूर दूर तक कोई भी मुकाबला नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल भाजपा गठजोड़ केवल विकास करवाने में विश्वास रखती है जब कि दोनों कांग्रेस व आम आदमी पार्टी अपने निजी हितों को पूरा रखने में रुचि रखती है। स.बादल ने कहा कि पंजाब कांग्रेस के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछली विधान सभा चुनावों में भी मुख्यमंत्री बनने का दावा किया था जब कि उनको धूलखानी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि इस पार्टी के पास विकास व राज्य की खुशहाली संबंधी कोई एजेंडा नहीं है। उन्होंने यह स्पष्ट करते हुए कहा कि वे दिन दूर नहीं जब दोनों पार्टियों आप तथा कांग्रेस का राज्य में पूरी तरह सफाया हो जाएगा।
    राज्य में हुई गैंगवार घटना संबंधी पूछे गए प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार इस मामले पर पूरी तरह से गंभीर है तथा ऐसे आपराधिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की पूरी कोशिश है कि लोगों के जानमाल की रक्षा हर कीमत पर की जाए। उन्होंने कहा कि देश के बाकी राज्यों के मुकाबले अमन व कानून की स्थिती में पंजाब की स्थिती बेहद बढिय़ा है क्योंकि यहां बाकी राज्यों के मुकाबले अपराधिक दर बेहद कम है।
    इस दौरान स्थानीय निवासियों ने गैर कानूनी ढंग से चलाए जा रहे शराब के ठेकों पर कानूनी कार्रवाई करनी की मांग पर मुख्यमंत्री ने एसएसपी होशियारपुर को दिशा निर्देशजारी करते हुए कहा कि इन अनअधिकारित तौर पर ठेके चला रहे ठेकेदारों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए तथा इनका लाइसैंस रद्द किए जाए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सडक़ों, वाटर सप्लाई, सीवरेज तथा स्ट्रीट लाइटों के लिए होशियारपुर शहर को 49 करोड़ रुपये की ग्रांट देने की घोष्णा भी की। उन्होंने कहा कि संगत दर्शन प्रौग्राम राज्य सरकार की ओर से शुरु किया गया एक अहम प्रयास जिस का एको एक मकसद लोगों के घरों तक पहुंच कर समस्याओं का मौके पर निपटारा करना है। उन्होंने कहा कि इस से एक तो संगतों के दर्शन हो जाते है दूसरे अलग अलग विभागों की कार्रगुजारी का पता लग जाता है।
    मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार तीक्ष्ण सूद, मुख्य संसदीय सचिव बीबी महिंदर कौर जोश, विधायक सुरिंदर सिंह भुल्लेवाल राठां, जिलाशहरी प्रधान जतिंदर सिंह लाली बाजवा, संयुक्त विशेष प्रिंसीपल सैक्टरी कुमार अमित, डीसी आनंदिता मित्रा तथा एसएसपी केएस चाहल सहित भारी संख्या में हलका निवासी मौजूद थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here