लोगों की आशाओं पर पूरा नहीं उतरा नगर निगम

    0
    9

    JANGATHA TIMES : होशियारपुर : नगर निगम की स्थापना के बाद लोगों को यह लगने लगा था कि अब शहर का विकास पंजाब के अन्य जिलों की तरह अच्छी तरह से हो सकेगा। निगम की तरफ से नगर के विकास के लिए भी बड़े-बड़े दावे किए गए थे परन्तु निगम के यह दावे खोखले ही सिद्ध हुए। नगर के विभिन्न भागों में स्कूलों/कालेजों, टांडा बाईपास रोड, कालेज रोड के बाहर गंदगी के बड़े-बड़े ढेर पड़े लगे हुए हैं। यह गंदगी के ढेर थोड़ी सी बारिश के बाद पर्यावरण को प्रदूषित करते हैं।
    लावारिस पशुओं के चलते भी ज्यादा फैल रही गंदगी
    नगर निगम की तरफ से प्रभावी पग न उठाए जाने के कारण नगर के विभिन्न भागों में लावारिस पशुओं के झुंड देखे जा सकते हैं। इनके चलते गंदगी में वृद्धि के अलावा दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रहती है।
    अभी तक प्राप्त नहीं हुआ 100 प्रति सीवरेज
    नगर निगम व पूर्व अकाली-भाजपा सरकार व नेताओं के यह दावे भी खोखले सिद्ध हुए हैं कि नगर में 100 प्रतिशत सीवरेज बिछाया जा चुका है। बहुत से भागों में अभी तक सीवरेज की लाइन शुरू भी नहीं की जा सकी।वहीं नगर के विभिन्न भागों में सीवरेज की लीकेज के चलते गंदगी के अंबार नजर आते हैं।
    अकाली-भाजपा सरकार ने नगर के विकास की तरफ ध्यान नहीं दिया : अरोड़ा
    नगर में 100 प्रति सीवरेज सुविधा न होने के बारे में सम्पर्क करने पर विधायक सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि 10 वर्ष पूर्व कांग्रेस सरकार ने 100 प्रति सीवरेज हेतु फंड्ज उपलब्ध करवा दिए थे लेकिन 10 वर्ष के शासन के दौरान अकाली-भाजपा सरकार के समय पहले नगर परिषद व बाद में नगर निगम ने कोई पग न उठाए। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र के लोग अभी तक सीवरेज की सुविधा से वंचित हैं वहां सीवरेज के कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करवाए जाएंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here