लैंडिंग के दौरान प्लेन में बजा राष्ट्रगान, यात्री हुए कन्फ्यूज- खड़े हों या बैठे रहें?

    0
    9

    जनगाथा । इंदौर : प्राइवेट एयरलाइंस स्पाइसजेट की एक फ्लाइट की लैंडिंग के दौरान राष्ट्रगान बजाए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जब फ्लाइट लैंड होने वाली थी, तब अचानक प्लेन के पैसेंजर अड्रेस सिस्टम से राष्ट्रगान बजना शुरू हो गया। इस दौरान सभी यात्री सीट बेल्ट से बंधे होने के कारण अपनी सीट पर बैठे रहे। यात्रियों के लिए ये असमंजस की स्थिति पैदा हो गई कि वह राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े हो या फ्लाइट नियमों के कारण सीट ने उठे? ये मामला 18 अप्रैल को तिरुपति से हैदराबाद जा रही फ्लाइट का है। विमान में सवार एक यात्री ने इस बाबत एयरलाइंस कंपनी प्रबंधन से शिकायत की है।

    पुनीत तिवारी नाम के एक यात्री ने इस बार में जानकारी देते हुए बताया कि स्पाइसजेट की फ्लाइट SG1044 के क्रू मेंबर्स ने लैंडिंग के दौरान अचानक राष्ट्रगान बजा दिया। लेकिन उस समय सभी की सीट बेल्ट बंधी हुई थी और ऐसे में यात्रियों के साथ क्रू मेंबर्स भी राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े नहीं हो सके। इंदौर के एक बैंक में मैनेजर तिवारी ने बताया, ‘जब हैरान हो गए जब राष्ट्रगान बजने लगा। यात्री लैंडिंग के वक्त सीट बेल्ट लगाए रहने के पायलट के निर्देश को मानने के लिए मजबूर थे।’ तिवारी का आरोप है कि एक क्रू मेंबर ने राष्ट्रगान के बीच में म्यूजिक सिस्टम को बंद कर दिया और बाद में दोबारा से ऑन कर दिया। तिवारी ने पूरी घटना का विडियो बनाने का दावा भी किया है।

    वहीं इस बारे में स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया, ‘इस फ्लाइट के दौरान, हमारे क्रू मेंबर से गलती से किसी और गाने के बजाए राष्ट्रगान चला दिया। इसे तुरंत रोक दिया गया। इसकी वजह से हमारे कस्टमर्स को जो असुविधा हुई है, हमें उसके लिए खेद है।’

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here