लुधियाना से खालिस्तानी आतंकी मनजिंद्र सिंह उर्फ निक्का गिरफ्तार

    0
    9

    JANGATHA TIMES : लुधियाना : रविवार देर रात काऊंटर इंटैलीजैंस और लुधियाना पुलिस की टीम ने ज्वाइंट आप्रेशन कर काकोवाल रोड, जालंधर बाईपास से खालिस्तानी आतंकी मनजिंद्र सिंह उर्फ निक्का (34) को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को आतंकी के पास से एक मोटरसाइकिल, 315 बोर की अवैध रिवाल्वर और 2 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

    आतंकी के खिलाफ थाना बस्ती जोधेवाल में आम्र्ज एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है और सोमवार को अदालत में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के अनुसार जब पुलिस ने आतंकी को गिरफ्तार किया तब वह अपने दोस्त को मिलने लुधियाना आया था। पुलिस उसके दोस्त का भी पता लगा रही है। सूत्रों के अनुसार पकड़ा गया आतंकी जर्नलिज्म की पढ़ाई कर रहा है।

    लुधियाना के अलावा 3 शहरों में है केस दर्ज
    पुलिस के अनुसार पकड़े गए आतंकी कीवर्ष 2010 में पटियाला और अंबाला में हुए विस्फोटों में भूमिका सामने आई थी। उसी वर्ष पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था लेकिन गवाहों के अभाव के चलते वह बरी हो गया था। इसके बाद खन्ना की पुलिस ने विस्फोटक सामग्री के साथ इसे गिरफ्तार कर थाना सिटी में केस दर्ज किया था और 5 साल की सजा काटकर विगत दिनों जेल से बाहर आया था।

    पंजाब में करनी थी बड़ी वारदात
    पकड़ा गया आतंकी खालिस्तानी समर्थक है और पंजाब में एक बार फिर से माहौल खराब करने के लिए बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था और युवाओं की नई टीम तैयार कर रहा था। पुलिस पता लगा रही है कि वह पहले कितनी बार लुधियाना आ चुका है। अब तक की जांच में सामने आया है कि खालिस्तानी आतंकी के निशाने पर पंजाब के कई अहम चेहरे थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here