लीबिया में विमान ‘हाईजैक’, यात्री हुए रिहा, कुछ क्रू मेंबर अभी भी विमान में

    0
    27

    नई दिल्ली : लीबिया में विमान हाईजैक की सूचना है. विमान को दो अपहरणकर्ताओं ने हाईजैक किया है. उसमें करीब 118 यात्री सवार थे. आतंकियों ने उसे उड़ाने की धमकी दी है. माल्टा के प्रधानमंत्री ने भी ‘हाईजैक’ की सूचना ट्वीट कर दी थी. फिलहाल विमान को माल्टा में उतारा गया है.

    सुरक्षाकर्मी भी मौके पर पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि एक हाईजैकर के पास हैंड ग्रेनेड है और उसी से डरा कर उन्होंने हाईजैक को अंजाम दिया है. यह विमान साभा से त्रिपोली की ओर जा रहा था. उसी समय उसमें दो लोगों ने बम होने का दावा कर विमान को हाईजैक कर लिया. साथ ही माल्टा के पीएम ने ट्वीट किया है कि चालक दल के सदस्यों को भी रिहा किया जा रहा है.

    इस बीच सूचना है कि पहले महिलाओं और बच्चों समेत कुल 65 यात्रियों को हाईजैकर्स ने रिहा कर दिया था. अब बताया जा रहा है कि सभी यात्रियों को उन्होंने छोड़ दिया है. माल्टा के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर बताया है कि अभी दो हाईजैकर्स और कुछ चालक दल के लोग विमान में हैं.

    अपहरणकर्ताओं ने कुछ मांगें भी रखी हैं लेकिन, अभी उनको गुप्त रखा गया है. अफ्रिकिया एयरवेज ए320 के हाईजैक के बाद माल्टा पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है.

    माल्टा एयरपोर्ट प्रबंधन ने कहा है कि जबरन यहां विमान उतारा गया क्योंकि हाईजैकर उसे उड़ाने की धमकी दे रहे थे. अधिकारियों के अनुसार सभी तरह की आपातकालीन टीमें मौके पर भेज दी गई हैं.

    बताया गया है कि इसमें कुल 111 यात्री सवार हैं. इसमें 82 पुरुष यात्री, 28 महिला यात्री और 1 नवजात बच्चा शामिल है. चालक दल के 7 सदस्य विमान में सवार हैं. सुरक्षाकर्मियों ने विमान को चारों ओर से घेर रखा है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here