लालू का बर्थडे: राबड़ी बोलीं-बेटे ही संभालेंगे विरासत, मीसा के लिए ससुराल प्राथमिकता

    0
    25

    जन्मदिन के मौके पर लालू ने 69 पाउंड का केक काटा।
    पटना. लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को 69th बर्थडे मनाया। सीएम नीतीश कुमार और जेडीयू के कई नेता उन्हें बधाई देने पहुंचे। लालू ने मिठाई खिलाकर नीतीश का स्वागत किया। इससे पहले, रात 12 बजे लालू ने केक काटकर जश्न की शुरुआत की। इस बीच, पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि लालू की राजनीतिक विरासत उनके दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप यादव के बीच ही रहेगी। मीसा के लिए प्राथमकिता उनका सुसराल है। बता दें कि लालू-राबड़ी की बेटी मीसा को आरजेडी की तरफ से राज्यसभा भेजा गया है। तेजस्वी बिहार के डिप्टी सीएम हैं। तेज प्रताप मंत्री हैं। राबड़ी ने और क्या कहा…
    – बेटी मीसा भारती के राजनीतिक उत्तराधिकारी बनने के सवाल पर राबड़ी ने कहा- मीसा को राज्यसभा भेजा गया है। उनके लिए उनका ससुराल पहले है। ये घर बेटों का है, इसलिए उत्तराधिकारी कोई बेटा ही होगा या दोनों बेटे मिलकर राजनीति संभालेंगे।”
    – ”हमारे सभी बेटे-बेटी मिलकर बिहार और दिल्ली की राजनीति करेंगे। जब तक हम दोनो हैं, तब तक राजनीति की कमान हमारे पास ही रहेगी।”
    – ”लालू यादव देश की राजनीति की जरूरत हैं। हमेशा राष्ट्रीय राजनीति के लिए प्रासांगिक बने रहेंगे।”
    – ”राबड़ी ने कहा कि हम सभी अगले आम चुनाव में नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे।”
    क्या बोले नीतीश?
    – जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे नीतीश ने कहा कि लालू का जीवन संघर्ष से भरा है। वे जिस तरह के बैकग्राउंड से निकलकर आए हैं और जिस ऊंचाई को हासिल किया है, वह बहुत बड़ी बात है। अपने संघर्ष के बल पर लालू यहां तक पहुंचे हैं।
    – ”आज समाज को बांटने वाली विचारधारा अपना पूरा रूप दिखा रही है। इस तरह की विचारधारा का मुकाबला करने में लालू की बड़ी भूमिका है। इस विचारधारा के खिलाफ लोगों को गोलबंद करने में लालू सफल होंगे।”
    – ”हम लोग सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। हम कितना भी अच्छा काम करें, लेकिन कुछ लोग हैं जो कहेंगे कि कुछ हो ही नहीं रहा है।”
    – ”जन्मदिन के मौके पर मेरी शुभकामना है कि लालू इसी प्रकार से राजनीति के और ऊंचे शिखर को छूते रहें।”
    लालू के लिए 69 पाउंड का केक
    – पटना में कई जगह लालू को जन्मदिन की बधाई देते पोस्टर लगाए गए हैं।
    – लालू ने 69 पाउंड का केक काटा।
    – युवा राजद की ओर से 69kg की फूलों की माला लाई गई।
    – विधायक भोला यादव ने कहा कि शाम को लोकगीत का प्रोग्राम रखा गया। इसके लिए छोटू छलिया और राजस्थान के बच्चा कव्वाल समेत कई जाने-माने कलाकारों को न्योता दिया गया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here