राष्ट्रपति ने केजरीवाल के खिलाफ स्वामी की शिकायत गृह मंत्रालय को भेजी

    0
    14

    नई दिल्ली: दिल्ली में शासन व्यवस्था के कथित तौर पर चरमराने के संबंध में बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी की शिकायत राष्ट्रपति सचिवालय ने गृह मंत्रालय भेज दी है।


    पिछले सप्ताह राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को लिखे एक पत्र में स्वामी ने आरोप लगाया था कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार बेहद ‘मनमाने, अनुचित और दुर्भावनापूर्ण’ तरीके से काम कर रही है। उन्होंने इस संदर्भ में राष्ट्रपति से दखल देने की अपील की थी।

    स्वामी ने यह आरोप लगाया कि दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग कांग्रेस पार्टी की शह पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उकसाने में ‘शातिर’ भूमिका निभा रहे थे और उसी वक्त वह सार्वजनिक रूप से आप नेता का विरोध कर रहे थे।

    राष्ट्रपति के सचिवालय ने स्वामी को बताया कि उनकी शिकायत गृह सचिव को भेज दी गई है। पत्र में स्वामी ने एनडीएमसी अधिकारी की हत्या मामले में बीजेपी सांसद महेश गिरी के खिलाफ केजरीवाल के आरोपों का भी उल्लेख किया है।

    स्वामी ने कहा कि जंग स्पष्ट रूप से केजरीवाल को यह बताएं कि अगर वह गिरी के खिलाफ अपने आरोपों को सिद्ध नहीं कर पाए या उन्होंने माफी नहीं मांगी तो वह केंद्र से आप सरकार को बर्खास्त करने की सिफारिश करेंगे।

    स्वामी ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया कि वह केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस संदर्भ में संविधान के प्रावधानों के अनुरूप एक निर्देश जारी करने को कहें और केजरीवाल तथा उनके सहयोगी किस आधार पर गिरी के खिलाफ हत्या का आरोप लगा रहे हैं, उस पर एक रिपोर्ट की भी मांग की।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here