मायावती के जमाने के बेहद ताकतवर अधि‍कारी के घर छापा, 10 करोड़ नकदी, 8 किलो सोना बरामद

    0
    8

    JANGATHA TIMES : मायावती सरकार में सबसे ताक़तवर अधिकारियों में से एक यशपाल सिंह के घर पर आयकर विभाग छापे से पूरे यूपी के बिल्डर्स और भूमाफ़ियाओं मे खलबली मच गई है. वजह साफ़ है, कुर्सी पर रहते हुए यशपाल त्यागी ने सैकड़ों ज़मीनें बिल्डर्स और दूसरे ख़रीदारों को मुंहमांगे दामों पर बेचीं, बदले में करोड़ों रुपयों की रिश्वत भी कमाई.

    उनकी इस कमाई पर आयकर विभाग की नज़र शुरू से ही थी और जैसे ही यूपी मे सरकार बदलने के बाद योगी सरकार ने भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्यवाही शुरू की, यशपाल सिंह निशाने पर आ गए.

    सूत्रों के मुताबिक़ गुरुवार को सुबह जब आयकर विभाग की टीम यशपाल के घर पहुंची, तो नोएडा के पॉश सेक्टर 50 के उस आलीशान घर को देखकर हैरान रह गई. जब अधिकारियों ने घर की तलाशी ली तो बरामदगी देखकर वो और भी हैरान रह गए. जानकारी के मुताबिक़ यशपाल के घर से दस करोड़ रूपये नकद और करीब 8 क़िलो सोने के ज़ेवरात मिले है.

    जानकारी के मुताबिक़ तलाशी मे ज़मीन आबंटन को लेकर कई अहम दस्तावेज़ और उन लोगों की डिटेल मिली है, जिन्हें यशपाल ने पद पर रहते हुए फ़ायदा पहुंचाया. अब आयकर विभाग इन सभी लोगों की एक लिस्ट बनाकर पूछताछ करने की तैयारी कर रहा है.

    कभी नोएडा में तूती बोलती थी
    कभी नोएडा अथॉरिटी मे स्पेशल आफिसर आन ड्यूटी के पद पर तैनात यशपाल त्यागी की नोएडा से लेकर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी तक तूती बोलती थी, लेकिन मायावती सरकार के जाने के बाद यशपाल सिंह ने वीआरएस ले ली और नोएडा के सेक्टर पचास मे आकर रहने लगे, लेकिन सालों बाद भी आयकर विभाग उनका कच्चा चिट्ठा तैयार करने मे जुड़ा था. इस आलीशान घर पर छापे के बाद जो सबूत हाथ लगे है वह यशपाल त्यागी समेत कई और लोगों को भारी मुश्किल मे डाल सकते है.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here